Ramgarh News: उपायुक्त ने डीएमएफटी से हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की



ग्राम समाचार, रामगढ़ ब्यूरो रिपोर्ट:-  डीएमएफटी के माध्यम से हो रहे विकास कार्यों एवं पर्यटन विकास के तहत हो रहे कार्यों को लेकर मंगलवार को उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक मे सबसे पूर्व उपायुक्त ने प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा सह कार्यपालक दंडाधिकारी विशाल कुमार से डीएमएफटी के माध्यम से जिले में चल रही योजनाओं एवं उनके तहत हो रहे कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उपायुक्त ने गोला मार्केटिंग काम्प्लेक्स के निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए अब तक हुए कार्यों पर असंतोष जाहिर किया वहीं उन्होंने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल को कार्यों में गति लाते हुए जल्द निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने अतिक्रमण हटाने हेतु आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को दामोदर नदी घाट के समीप नवनिर्मित विद्युत शवदाह गृह का ट्रायल जल्द पूरा कर संचालन शुरू करने का निर्देश दिए वही उन्होंने छतरमांडू स्थित निर्माणाधीन स्विमिंग पूल का कार्य पूर्ण करते हुए संचालन शुरू करने का निर्देश दिया। डीएमएफटी के माध्यम से जिले के विभिन्न प्रखंडों में बनाए जा रहे आंगनबाड़ी केंद्रों के कार्य प्रगति की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल को कार्यों को गंभीरता से लेने एवं निर्माण कार्यो को जल्द पूरा कराने हेतु संबंधित संवेदक के साथ नियमित रूप से बैठक करने एवं कार्य जल्द पूर्ण कराने का निर्देश दिया। इंडोर स्टेडियम का संचालन शुरू करने हेतु उपायुक्त ने जो भी उपकरण अब तक इंडोर स्टेडियम में स्थापित नहीं किए गए हैं उन्हें जल्द से जल्द से स्थापित कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया वहीं उन्होंने टाउन हॉल में चल रहे अंतिम चरण के कार्यो को जल्द पूर्ण करते हुए जिला स्तरीय कार्यक्रम एवं अन्य कार्यक्रमों के लिए टाउन हॉल को तैयार करने का निर्देश दिया। पर्यटन विकास के तहत जिले में हो रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त से सबसे पूर्व पतरातू प्रखंड अंतर्गत पलानी झरना को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करने के तहत अब तक हुए कार्यों की जानकारी जिला योजना पदाधिकारी समीर कुल्लू एवं सहायक अभियंता भवन प्रमंडल रामगढ़ संजय कुमार से ली। इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को नियमित रूप से स्थल निरीक्षण कर कार्य प्रगति की समीक्षा करने एवं पर्यटकों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए कार्य जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने माँ चिन्मस्तिका सिद्धपीठ रजरप्पा मंदिर परिसर में यात्री निवास का संचालन शुरू करने को लेकर चल रहे कार्यों की जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी चितरपुर से ली। इस दौरान उपायुक्त ने यात्री निवास का संचालन जल्द शुरू करते हुए वहां साफ-सफाई बनाए रखने एवं श्रद्धालुओं व पर्यटकों को सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने जिला योजना पदाधिकारी को अंचल अधिकारी पतरातू के साथ समन्वय करते हुए पतरातु लेक रिजॉर्ट के समीप व्यू गैलरी हेतु स्थल चिन्हित करने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।


बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त,  प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा सह कार्यपालक दंडाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल, अंचल अधिकारियों, सहायक जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, डीएमएफटी टीम लिड एवं सदस्यों सहित अन्य उपस्थित थे।

अमन राज के सौजन्य से:-

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education