Bounsi News: हरी झंडी दिखाकर दुमका पटना इंटरसिटी ट्रेन को मंदार हिल स्टेशन से किया गया रवाना

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। दुमका से चलकर पटना जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का मंदार हिल स्टेशन पर ठहराव को लेकर बुधवार को गोड्डा सांसद डॉक्टर निशिकांत दुबे, बांका सांसद गिरधारी यादव, नगर पंचायत मुख्य पार्षद कोमल भारती,मालदा डिविजन के डी आर एम ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष कोमल भारती के द्वारा गोड्डा सांसद, बांका सांसद एवं मालदा डिविजन के डी आर एम को बुके देकर एवं माला पहना कर सम्मानित किया गया। इसके बाद संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर दुमका पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को मंदार हिल स्टेशन से पटना के लिए रवाना किया गया। मालूम हो की झारखंड की उप राजधानी दुमका से पटना जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का मंदार हिल स्टेशन पर ठहराव नहीं था। गोड्डा सांसद के अथक प्रयास के बाद मालदा डिवीजन के द्वारा अब इसका ठहराव दिया गया है। गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में जाफर शरीफ के द्वारा मंदार हिल से हंसडीहा तक ट्रेन का विस्तार सैंक्शन 1995 में किया गया था। जिसे पूरा करने में 18 वर्ष लग गया था। वहीं 2014 में जब से 'भाजपा की सरकार केंद्र में आई तो महज 6 से 7 वर्षों में दुमका, देवघर, हंसडीहा, रामपुरहाट तक रेल लाइन का लंबा जाल बिछा दिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के सरकार में यही फर्क है। उनके 




द्वारा बताया गया कि मोदी जी की सरकार में मात्र 8 वर्षों में करीब 200 किलोमीटर तक रेलवे का ट्रैक इस क्षेत्र में बनाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र का विकास तभी संभव हो सकता है जब सारे दल के जनपद प्रतिनिधि एक होकर विकास का कार्य करें। एक करोड़ 30 लाख की लागत से मंदार हिल रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जाएगा। गोड्डा सांसद ने बताया कि एक करोड़ 30 लाख की लागत से मंदार हिल रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जाएगा। जबकि मालदा डिवीजन के डीआरएम से उन्होंने स्टेशन को मंदार पर्वत के आधार पर बनवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए आर्किटेक्ट को बुलाकर नक्शा तैयार करले करवा ले। इसके अलावे प्लेटफार्म का भी विस्तार किया जाएगा। साथ ही तीसरी लाइन भी बनाने का कार्यशुरू किया जाएगा। रेलवे फाटक पर फ्लाईओवर अथवा अंडर पास बनाने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैंकाक एयरपोर्ट पर मंदार हिल पर्वत को दिखाया जाता है। यदि मंदार हिल रेलवे स्टेशन का भी विकास कर मंदार पर्वत की तरह बनाने का काम किया जाय तो यहां पर भी देश के अलावा विदेशों से भी पर्यटक पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि मंदार मधुसूदन के अलावे रेल के जरिए लोग बासुकीनाथ धाम देवघर तक पूजा पाठ के लिए यात्रा करेंगे। जिससे रोजी रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा। कार्यक्रम को बांका सांसद ने भी संबोधित करते हुए कहा कि उनके द्वारा कई बार पैसेंजर ट्रेन के ठहराव की मांग छोटे-छोटे स्टेशन के लिए कीगई थी। लेकिन उनकी मांग पर रेलवे बोर्ड के द्वारा विचार नहीं किया गया। लेकिन निशिकांत दुबेका भारत सरकार के अलावे दूसरी सरकार में भी अच्छी पकड़ रही है। चाहे वह किसी भी दल की सरकार हो। उन्होंने कहा कि गोड्डा सांसद के कारण ही बौंसी के लोगों को भी फायदा पहुंच रहा है। उन्होंने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय प्रणब मुखर्जी को भी गोड्डा सांसद गुरुधाम लाने काम कर चुके हैं। मौके पर मुख्य रूप से नगर अध्यक्ष कोमल भारती, भाजपा जिला अध्यक्ष ब्रजेश उर्फ विक्की मिश्रा, जदयू जिला प्रवक्ता द्वारका प्रसाद मिश्रा, नाजपा नगर अध्यक्ष मनमीत शाह के अलावे पुरुषोत्तम ठाकुर, अवधेश मिश्रा, पूरनलाल टुड़, देवता पांडे, मुकेश पाठक, पिंटू तिवारी, शेषादी दुबे, हरीकिशोर सिंह सहित सैकड़ो की संख्या में एनडीए के कार्यकर्ता मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।


Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें