Bounsi News: देवघर डिब्रूगढ़ साप्ताहिक ट्रेन का मंदार हिल स्टेशन पर हुआ ठहराव

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। मंदार क्षेत्र वासियों को रेलवे के द्वारा एक और सौगात गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के प्रयास से मिल गयी है। अब मंदार क्षेत्र वासियों को जहां एक ओर धार्मिक स्थल देवघर जाने में परेशानी नहीं होगी। वहीं दूसरी ओर अब इस क्षेत्र के यात्री भी हिल स्टेशन गंगटोक और दार्जिलिंग का भी भ्रमण कर वहां की मनोरम वादियों का आन्नद उठा पायेंगे। डिब्रूगढ़ साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुक्रवार से आरंभ हो गया है। डिब्रूगढ़ साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन जो देवघर से मोहनपुर, हंसडीहा के रास्ते मंदारहिल स्टेशन करीब 1:30 पर पहुंची। 




यहां इसका ठहराव किया गया। हालांकि इसके समय का निर्धारण अभी नहीं किया गया है। सिर्फ इसके उद्घाटन को लेकर शुक्रवार को इसका परिचालन किया गया। बताया गया कि जल्द इसका समय निर्धारण किया जाएगा। यहां के बाद ठहराव के बाद यह भागलपुर के रास्ते न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के लिए रवाना हो गई। अब यहां से सैलानी गंगटोक और दार्जिलिंग के लिए आसानी से यात्रा कर सकेंगे। मालूम कि गोड्डा सांसद के प्रयास से यह रेल सेवा शुरू हो पाई है। बताते चलें कि देवघर से डिब्रूगढ़ यह ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी। 24 घंटे में यह ट्रेन देवघर से डिब्रूगढ़ पहुंचेगी। इस ट्रेन के परिचालन आरंभ होने से मंदार पर्यटन के क्षेत्र में उभर कर काफी ऊपर तक आयेगा।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें