Bounsi News: गोमती नगर एक्सप्रेस ट्रेन का मंदार हिल रेलवे स्टेशन पर हुआ ठहराव

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। ऐतिहासिक मंदार क्षेत्र वासियों को अब रामलला के दर्शन में परेशानियों का सामना नहीं करना होगा। शनिवार को मंदार हिल स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने के साथ ही यात्रियों में हर्ष का माहौल था। यह ट्रेन तीन राज्यों को जोड़कर गोमती नगर (लखनऊ) तक चलेगी। जिसमें झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कई स्टेशन शामिल है। ये ट्रेन मनकापुर व गोंडा में भी रुकेगी जो अयोध्या धाम स्टेशन से नजदीक है। यहां से उतर कर आसानी से लोग अयोध्या जाकर प्रभु श्री राम के दर्शन कर पायेंगे। गोड्डा सांसद डा. निशिकांत दुबे के द्वारा शनिवार को गोड्डा 

गोमती नगर (लखनऊ) साप्ताहिक ट्रेन का नियमित परिचालन हरी झंडी दिखाकर आरंभ कर दिया गया है। मालूम हो कि यह ट्रेन गोड्डा स्टेशन से दोपहर के 2:10 बजे खुलेगी और अगले दिन 7:30 पर गोमती नगर पहुंचेगी। मालूम हो कि गोमती नगर से यह ट्रेन 1 मार्च से प्रत्येक शुक्रवार तथा गोड्डा से 2 मार्च से प्रत्येक शनिवार को चलेगी। यह ट्रेन गोड्डा से चलकर हंसडीहा, मंदारहिल, बाराहाट, भागलपुर, सुलतानगंज, मुंगेर, बेगूसराय, बरौनी, हाजीपुर, सोनपुर, छपरा, सिवान, भटनी, देवरिया सदर, गोरखपुर, खलीलाबाद, गोंडा तथा बाराबंकी के रास्ते दूसरे दिन सुबह 7:03 बजे गोमती नगर पहुंचेगी। गोमती नगर से गोड्डा के लिए खुलने वाली गाड़ी की वापसी यात्रा भी इसी रूट से होगी। ट्रेन में वातानुकूलित श्रेणी, शयनयान श्रेणी, सामान्य श्रेणी सहित कुल 22 कोच हैं।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें