Rewari News : डीसी ने सरसों खरीद के लिए कमेटी गठित की, 28 से 30 मार्च तक खरीदी जाएगी चिन्हित गांवों के किसानों की सरसों

रेवाड़ी, 27 मार्च*उपायुक्त राहुल हुड्डा ने हैफड कर्मचारियों की हडताल से उत्पन्न स्थिति के बाद सरसों की सुचारू खरीद के लिए कमेटी गठित करते हुए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।


एसडीएम रेवाड़ी एवं प्रशासक मार्केट कमेटी रेवाड़ी विकास यादव ने बताया कि गठित कमेटी में डी.एम. हैफड प्रवीण कुमार, गोडाउन ईन्चार्ज सुरेंद्र कुमार, उप निरिक्षक मुकेश कुमार व एम.एस. अनिल कुमार को शामिल किया गया है।


जिला प्रशासन ने किसानों की सुविधा के मद्देनजर सरसों की खरीद के लिए 28 से 30 मार्च तक का ग्राम स्तर पर शेड्यूल निर्धारित किया है। साथ ही फसल खरीद प्रक्रिया के लिए कमेटी का गठन करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। हालांकि सरसों खरीद में हो रही देरी के विरोध में बुधवार को बिठवाना मंडी के बाहर किसानों ने जाम लगा दिया सूचना पाकर प्रशासन मौके पर पहुंचा और खरीद में तेजी लाने का आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया गया।



एसडीएम ने बताया कि मुख्य प्रशासक एच.एस.एम.बी. द्वारा मण्डी परिसर में सुगमता व व्यवस्था बनाने के लिए दिए गए निर्देशों की पालना मे चालू सप्ताह के शेष दिन गुरुवार 28 मार्च से शनिवार 30 मार्च तक सरसों की एम०एस०पी० पर खरीद के लिए कमेटी गठित (केवल हडताल के समय) नई सब्जी मंडी बिठवाना में शैडयूल जारी किया है। गुरुवार 28 मार्च को वर्तमान में मण्डी प्रांगण में उपस्थित किसानो की सरसों की खरीद का निपटान हेतू लेफटआवर कार्य किया जाएगा तथा शुक्रवार 29 मार्च को गांव हुसैनपुर, नारायणपुर, गांगोली, डालियाकी और शनिवार 30 मार्च को गांव चांदावास, धामलावास, कालूवास, हांसाका के किसानों की सरसों की एम०एस०पी० पर खरीद की जाएगी। यदि कोई किसान बिना उक्त शैड्‌यूल / रोस्टर के मण्डी आता है तो उसकी सरसों नहीं खरीदी जाएगी। आगामी सप्ताह का शैड्यूल भी शीघ्र जारी किया जाएगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें