Rewari News : नियम 134-A के तहत आवेदन की तारीख 14 से बढ़ा कर 24 की : : कैलाश चंद एडवोकेट



हरियाणा सरकार द्वारा इस वर्ष 2021-22 के लिये गरीब परिवारों के बच्चो की प्रदेश के निजी स्कूलों में निःशुल्क शिक्षा हेतु आवेदन फॉर्म देरी से सुरु किये कैलाश चंद एड्वोकेट का ये भी कहना है कि इस बार प्रदेश सरकार नियम 134ए के आवेदन फॉर्म सुरु करना ही नही चाहती थी, परन्तु इसके लिये हमने माननीय उच्च न्यायालय के सामने ये बात रखी और शिक्षा विभाग हरियाणा सरकार के खिलाफ अवमानना का केस दायर किया जिस पर सरकार ने आनन फानन में सेशन के आखरी पड़ाव में ही आवेदन प्रकिर्या हेतु ऑनलाइन पोर्टल की सुरुआत कर दी, और ये पोर्टल ऐसे समय मे सुरु किया गया जब आम गरीब जन दीवाली के त्योहार पर व्यस्त था और रोजी रोटी के लिये व्यस्त था ओर त्यौहार के कारण राजकीय कार्यालय सभी ज्यादातर दिनों में बंद रहे, जिससे आम गरीब जन आवेदन हेतु जरूरी दस्तावेज नही बनवा पाये  (ओर मुख्य एक कारण ये भी की सरकार द्वारा आमजन को जागरूक नही किया  कुछ त्यौहार पर सरकारी छुट्टियां ) इस कारण फॉर्म नही भरे जा सके, कल 12 नवम्बर को भी आवेदन की वेबसाइट आधे दिन से ज्यादा समय तक किसी तकनीकी कारणों से बन्द रही, जिस पर आवेदन वेबसाइट को पुनः सुरु करवाने हेतु कैलाश चंद एड्वोकेट ने निदेशालय से फोन पर बात ओर आवेदन वेबसाइट को सुरु करवाया गया ज्यादातर आमजन द्वारा आवेदन नही किये जा सके जिसके लिये कैलाश चंद एड्वोकेट द्वारा सरकार से मांग की थी कि आवेदन फॉर्म की अंतिम तारीख को आगे बढ़ाया जाए, जिस पर कल दिनाक 12 नवम्बर 2021 को प्रदेश सरकार ने आवेदन ने आवेदन करने की तारीख को 14- nov-2021 से बढ़ाकर 24-nov-2021 तक के लिये बढ़ा दी है, अब आवेदन  24 नवम्बर 2021 तक कर सकते हैं, किसी भी प्रकार से निःशुल्क सहायता हेतु सम्पर्क कर सकते हैं कैलाश चंद एड्वोकेट 9817081972.



गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवारों के बच्चों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा का अधिकार नियम 134-A के तहत निशुल्क शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है। जो अभिभावक अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में सरकार की इस योजना के माध्यम से निशुल्क शिक्षा ग्रहण करवाना चाहते हैं वह अभिभावक ऑनलाइन के माध्यम 24 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। रेवाड़ी के बीएमजी मॉल स्थित न्यू बालाजी मार्केट दुकान नंबर 24 में अधिवक्ता संजीव वोहरा द्वारा 134-A के फॉर्म निशुल्क भरे जा रहे हैं। जो लाभ पात्र निशुल्क ऑनलाइन सेवा का लाभ लेना चाहता है वह कार्यालय पहुंचकर संपर्क करें। अधिक जानकारी के लिए आप इस (9306904473) मोबाइल नंबर पर भी संपर्क कर सकते है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education