Rewari News : "समाज कार्य विभाग ने ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रशिक्षण का आयोजन"

रेवाड़ी 13 नवंबर  इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर के समाज कार्य विभाग की ओर से महिलाओं को आजीविका के साधन उत्पन्न करने के लिए गांव मीरपुर में  स्वयं सहायता ग्रुप की महिलाओं के साथ एक प्रशिक्षण का आयोजन विभाग के विद्यार्थियों नीतू, मनीता, अजय व नवीन की उपस्थिति में विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉक्टर गीतिका मल्होत्रा की देखरेख में आयोजन किया गया।



इस कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एस. के. गक्खड, कुलसचिव प्रो. प्रमोद कुमार सहित विभाग अध्यक्ष डॉ. मीरा बाम्बा के मार्गदर्शन में संपादित किया गया। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण महिलाओं को अपने कौशल का प्रयोग करके आत्मनिर्भर बनाना है।
कुलपति प्रो. एस. के. गक्खड ने बताया कि समाज कार्य विभाग हेतु महिलाओं की आर्थिक स्थिति मैं सुधार हेतु एक अनूठा प्रयास किया गया है। कुलसचिव प्रो. प्रमोद कुमार ने कहा कि समाज में महिलाओं की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए यह एक सराहनीय कार्य किया गया है।
विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉक्टर गीतिका मल्होत्रा ने कहा कि इस प्रकार के प्रयास अगर निरंतर रूप से किए जाएं तो हम समाज में महिलाओं को आत्मनिर्भर बना कर समाज में उनकी स्थिति को मजबूत किया जा सकता हैं। गांव में सभी लोगों ने इस कार्य की जमकर सराहना की।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें