Rewari News : डीसी ने बाल भवन में दीप प्रज्वलित कर किया बाल महोत्सव 2021 का शुभारंभ



रेवाड़ी, 12 अक्टूबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने मंगलवार को स्थानीय बाल भवन में बाल महोत्सव-2021 का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभकिया। जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित बाल महोत्सव में जिला के विभिन्न स्कूलों के प्रतिभागी विद्यार्थी विभिन्न स्पर्धाओं में भागीदारी करेंगे। यह जिला स्तरीय महोत्सव आगामी 22 अक्टूबर तक जारी रहेगा।  
  उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने महोत्सव के प्रतिभागी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिला बाल कल्याण परिषद बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए बाल महोत्सव का मंच दे रहा है। विद्यार्थी जीवन में प्रतिभा निखारने के लिए एक उचित मंच है। बाल कल्याण परिषद एक ऐसी संस्था है जो बच्चों को उनकी आयु, रुचि एवं योग्यता के अनुसार उनको विविध कलाओं के प्रदर्शन के लिए मंच उपलब्ध करवाती है और उनकी कला को निखारती है। उन्होंने कहा कि बच्चे बाल महोत्सव को त्योहार के रुप में मनाएं तथा एक-दूसरे को खुशियां बांटने का काम करें। उन्होंने सभी बच्चों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।


जिला बाल कल्याण अधिकारी विरेन्द्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि महोत्सव के पहले दिन विभिन्न वर्गों में स्कूली बच्चों ने पेटिंग प्रतियोगिता, मूर्ति प्रतियोगिता, क्लश प्रतियोगिता, ग्रुप डांस, सोलो डांस आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस मौके पर बच्चों ने कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिताओं में जिले भर के सरकारी व गैर-सरकारी 35 स्कूलों के 350 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
इस मौके जिला बाल संरक्षण अधिकारी दीपिका यादव,  रिपुदमन गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें