expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Bhagalpur News:अच्छा वर दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार एंड एन्टी करप्शन ब्यूरो की अध्यक्ष अमिता कौशिक के पहल पर पुलिस ने शुरू की कार्रवाई



ग्राम समाचार, भागलपुर। जिले में कुंवारी युवतियों को अच्छा वर दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का एक मामला सामने आया है। ठग ने वधु पक्ष को अपना शिकार बनाया और उनसे लाखों रुपये ऐंठ लिए। वहीं वधु पक्ष जब शादी की तैयारी में जुटा, कार्ड छपवाए, लोगों को निमंत्रण बांटा तो ठग रुपये लेकर चंपत हो गया। मामला एक साल पुराना कजरैली थाना क्षेत्र के सिमरिया टोला निवासी शिवनन्दन शर्मा की 25 वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी से जुड़ा है। जिसकी शादी 8 मार्च 2020 को बांका जिले के धौरैया थाना के पुनसिया गांव निवासी सचिदानंद शर्मा के पुत्र कौशल शर्मा से तय हुई थी। हालांकि इस कड़ी को जोड़ने में जगदीशपुर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के दम्पति पंकज शर्मा और उसकी पत्नी नीलू देवी ने अहम भूमिका भी निभाई है। लेकिन जब शादी की तारीख नजदीक आई तो इसी दम्पति ठग ने वधु पक्ष पर रुपये की मांग के लिए दबाब बनाया और अपने खाते में अलग-अलग तारीख को रुपये जमा करवाए और शादी के दिन ही लाखों रुपये लेकर फरार हो गए। हालांकि मामले में पीड़ित पक्ष पिछले एक साल से परेशान है और उसने अपनी लिखित शिकायत थाना से लेकर जिले के वरीय अधिकारियों को भी दी और मदद मांगी लेकिन मामले में पीड़ित पक्ष को कोई मदद नहीं मिल पाई। आज पीड़ित पक्ष ने अपनी मदद के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार एंड एन्टी करप्शन ब्यूरो की अध्यक्ष अमिता कौशिक को अपनी आपबीती बताई और मामले की समुचित जानकारी दी। अध्यक्ष ने अपनी टीम समरजीत रौशन, सागर कुमार, सावित्री उर्फ शालिनी के साथ पीड़ित पक्ष को लेकर पहुंच गई कजरैली थाना और ट्रेनी आईपीएस सह थानाध्यक्ष डॉ. गौरव कुमार को घटना की पूरी जानकारी दी। इसके बाद कजरैली थाना की पुलिस हरकत में आई। मानवाधिकार टीम के सदस्यों को साथ ले निकल पड़े आरोपी पक्ष की तलाश में खैरा गांव। जहां डीएसपी ने शातिर दम्पति के बारे में गांव के लोगों से पूछताछ भी की तो ठग दम्पति के कई हैरतअंगेज कारनामे भी सामने आ गए। लोगों ने दम्पति के काले करतूत की जानकारी भी पुलिस को दी और उसे साल भर से फरार बताया। बहरहाल साल भर से दर दर भटक रहे पीड़ित परिवार को एक बार पुनः आस जगी है और रुपये की वापसी के लिए पुलिस से गुहार भी लगाई है। इधर मामले में डीएसपी ने पीड़ित पक्ष से पुनः लिखित शिकायत ली है और गांव के लोगों से आरोपी के मोबाइल नंबर के साथ उसके ताजा अपडेट लेकर आगे की कार्रवाई में भी जुट गई है।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें