Rewari News : रेवाडी लैब में अब तक एक लाख 35 हजार 788 लोगों का किया गया टैस्ट, जिनमें से 13 हजार 169 मिले पॉजिटिव

रेवाड़ी, 17 मई। कोविड संक्रमण की रिपोर्ट मिलने में अब देरी नहीं होगी, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग रेवाडी की आणविक प्रयोगशाला में अब 16 से 24 घंटे में कोविड रिपोर्ट तैयार हो जाएगी तथा रिपोर्ट एसएमएस के माध्यम से भेजी जाएगी। यदि किसी नागरिक को बाहर जाने के लिए हार्ड कॉपी की जरूरत हो तो वे नागरिक अस्पताल रेवाडी के कमरा नंबर 117 से कॉपी ले सकते है तथा जिला के पीएचसी सीएचसी के मैडिकल ऑफिसर से भी रिपोर्ट की कॉपी ली जा सकती है।



यह जानकारी देते हुए डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि कोविड टैस्ट कराने वालों को अब 16 से 24 घंटे में रिपोर्ट मिल जाएगी, इससे पॉजिटिव केस का जल्दी पता चल जाएगा तथा कोरोना की चैन को तोडऩे में अब मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि देर से रिपोर्ट मिलने के कारण टैस्ट कराने वाले नागरिक ईधर- उधर घूमते रहते थे तथा रिपोर्ट का इंतजार करते थे। लेकिन अब रिपोर्ट जल्द मिल जाएगी तथा पॉजिटिव केसों पर फोकस रहेगा।
सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार ने बताया कि रोजाना लगभग 1500 नागरिकों के टैस्ट किए जा रहे है तथा अब कोई रिपोर्ट लम्बित नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड टैस्ट के लिए डॉ गजेन्द्र द्वारा आरटीपीसीआर मशीन देने से टैस्टिंग की क्षमता बढ़ी है। आणविक प्रयोगशाला रेवाड़ी के नोडल अधिकारी डॉ जोगेन्द्र तंवर ने बताया कि 17 मई को प्रात: 8 बजे से शाम 8 बजे तक 1522 नागरिकों के टैस्ट किए गए जिनमें से 205 पॉजिटिव पाए गए है। उन्होंने बताया कि लैब में अब 24 घंटे काम किया जा रहा है ताकि कोविड की कोई रिपोर्ट लम्बित न रहे। उन्होंने बताया कि रेवाडी आणविक प्रयोगशाला में अब तक एक लाख 35 हजार 788 लोगों का टैस्ट किया गया, जिनमें से 13 हजार 169 नागरिक पॉजिटिव मिले है।
यहां यह भी बता दे कि 24 अगस्त 2020 को स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज द्वारा इस आणविक प्रयोगशाला का उद्घाटन किया गया था, इससे पहले जिला में लिए गए सैंपल रोहतक व चंडीगढ भेजे जाते थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें