expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bhagalpur News: अतिक्रमण की भेंट चढ़ा प्लस टू विद्यालय खेरैहिया की जमीन

- स्कूल की जमीन पर घर बना लेने के बाद थाने में की शिकायत, पूर्व में भी हुआ था विवाद - प्राचार्य ने स्कूल की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने की मांग
ग्राम समाचार,भागलपुर।अकबरनगर में प्लस टू स्कूल खेरैहिया की जमीन को गांव के दबंगो द्वारा अतिक्रमित कर पक्का मकान का निर्माण किया जा रहा है। जिसके बाद शुक्रवार को अतिक्रमित जमीन को खाली कराने की मांग स्कूल के प्राचार्य ने स्थानीय पुलिस से की है। स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण होने से नए कमरे की खिड़की बंद हो रहा है। विद्यालय के प्राचार्य अनु ज्योति ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि थाना क्षेत्र के हरियो पानी टंकी निवासी उपेंद्र मंडल व उसकी पत्नी यशोदा देवी द्वारा विद्यालय के पश्चिमी दक्षिणी भाग पर विद्यालय द्वारा दी गई बाउंड्री पर दीवार व पीलर देकर पक्का मकान बनाया जा रहा है। जिसका विरोध करने पर कार्य को बंद नही किया है। इसके बाद प्राचार्य अनु ज्योति ने थाना में लिखित आवेदन देकर विद्यालय की जमीन को अतिक्रमण कर पक्का मकान बनाने पर अविलंब रोक लगाने की गुहार लगाई है। वही खेरैहिया के ग्रामीण शिशिर रंजन सिंह व रवि ने बताया कि चार वर्ष पूर्व में सुल्तानगंज अंचलाधिकारी श्रीधर पांडे व तत्कालीन इंस्पेक्टर ललन शर्मा व थानाध्यक्ष श्यामल किशोर साह व सैकड़ों ग्रामीणों के बीच में समझौता पत्र बना कर के स्कूल के पीछे की दीवार देकर अतिक्रमण नहीं करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन शुक्रवार को फिर से यशोदा देवी व उपेंद्र मंडल द्वारा स्कूल के पश्चिम भाग के दीवार में सटाकर दीवार दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि एक ओर गांव में सरकारी भूमि के अभाव में कई सरकारी कार्यालयों को खुद का भवन नसीब नहीं हो रहा है। दूसरी ओर सरकारी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। शिशिर रंजन ने प्रशासन दबंगों पर अभिलंब प्राथमिकी दर्ज करके का आग्रह किया है। साथ ही अगर 24 घंटे के अंदर निर्माण किया हुआ दीवार नहीं हटाया गया तो पुरजोर विरोध प्रदर्शन करने की बात कही।
Share on Google Plus

Editor - रजनीश कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें