Rewari News : किशन लाल पब्लिक कॉलेज में एनएसएस की ओर से स्वच्छता विषय पर व्याख्यान का आयोजन



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : स्थानीय किशनलाल पब्लिक कॉलेज में एन एस एस की ओर से एक स्वास्थ्य, पोषण एवम स्वच्छता विषय पर एक विस्तार व्याख्यान का आयोजन किया गया। एन एस एस प्रोग्राम आफिसर श्री महेंद्र सांभरिया ने अतिथियों का स्वागत किया। यह व्याख्यान संगवाड़ी रेवाड़ी की ए एस एम ओ डॉ अंजू यादव ने विद्यार्थियों को पोषण की आवश्यकता एवम महत्व से अवगत कराया। उन्होंने साथ ही साथ पोषण के लिए आवश्यकक तत्वों तथा उन्हे किन खाद्य पदार्थों से प्राप्त किया जा सकता है, इस बारे इन विस्तार पूर्वक समझाया। उन्होंने अनुशासन एवम रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर स्वस्थ जीवन जीने की सलाह दी। इसके साथ उन्होंने स्वच्छता की आवश्यकता को पुनः रेखांकित किया। 



आज व्यक्तिगत स्वच्छता सामाजिक एवं राष्ट्रीय स्वच्छता का कारक बनता है। उन्होंने सभी को हाथ धोने का सही तरीका भी सिखाया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ अभय सिंह ने कहा कि आज का विषय हमारे जीवन से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है हम व्यायाम पोषण एवम भोजन का सही तालमेल जीवन में हमें उत्कर्ष पर ले जाएगा। 



उन्होंने कहा कि हम अच्छा खाएं और संयमित खाएं। एन एस एस प्रोग्राम आफिसर  डॉ पारुल मित्तल ने सभी का धन्यवाद किया। एन एस एस प्रोग्राम आफिसर डॉ ऋचा शर्मा ने कार्यक्रम का सफल संचालन किया। कार्यक्रम में एन एस एस के सभी वॉलनटिअर्स उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें