Bounsi News: धनतेरस पर होने वाली खरीदारी के लिए बाजार सजावट के साथ तैयार

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। दीपावली त्यौहार में दो दिन शेष रह गये है। इसे लेकर ग्रामीण से लेकर शहरी इलाकों में उल्लास व उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है। वहीं दीपावली के पूर्व धनतेरस पर होने वाली खरीदारी के लिए बाजार सजावट के साथ तैयार हो गया हैं। बाजारों में लोगों की भीड़ भी दिखने लगी है। कपड़ा, सराफा और बर्तन के साथ ऑटोमोबाइल बाजार में पूछ परख के बाद अब खरीदारी बढ़ गयी है। ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदारों द्वारा प्रत्येक खरीदी के साथ उपहार से लेकर कई डिस्काउंट तक दिये जा रहे हैं। बाजार में एक दिन बाद उमड़ने वाली भीड़ से बचने के लिए कई लोगों ने धनतेरस के पहले ही खरीददारी शुरू कर दी है। जबकि धनतेरस पूजन के साथ ही दीपोत्सव की शुरुआत हो जायेगी। उधर धनतेरस के लिए व्यापारियों ने बाजार में खास इंतजाम किये है। इस दिन खरीदारी के लिए विशेष माना जाता है और इस बार धनतेरस पर खास मुहूर्त भी है। धनतेरस पर ज्वेलर्स, वाहन शोरूम, बर्तन और कपड़ा बाजार में अच्छे कारोबार की 


उम्मीद है, मोबाइल व फर्नीचर दुकानों में भी धनतेरस को लेकर विशेष तैयारियां की गयी है। ऑटोमोबाइल बाजार, धनतेरस के दिन लोग वाहन खरीदना भी शुभ मानते है। इसलिए इस दिन ऑटोमोबाइल बाजार भी पूरी तरह गर्म रहेगा। इस दिन लोग सबसे अधिक बाइक गाड़ियां सहित अन्य वाहन खरीदते हैं। इसके अलावे कपड़ा मार्केट में ब्रांडेड कंपनियों की अलग-अलग रेंज की वैरायटियां बाजार में आयी है। जींस-टी शर्ट, कुर्ता-पायजामा युवा वर्ग की पसंद बने हुए है। वहीं ज्वेलरी व्यवसायियों ने बताया कि इस बार सोने-चांदी के आभूषण व भगवान की प्रतिमाएं भी तैयार की गयी है। वहीं दूसरी ओर दीपावली के चलते कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों में काफी स्टॉक करके रखा है। तो कई ने ग्राहकों को दिखाने कुछ माल अपनी-अपनी दुकानों के बाहर तक रख लिया है। बाजार में भीड़ के चलते ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है। खासकर अति व्यस्ततम डैम रोड की दुकानों का सामान सड़क तक होने और सामान खरीदने के लिए ग्राहकों का वाहन भी बीच सड़क तक खड़े होने से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है। आए दिन पर्व में लोगों की भीड़ जुटने के कारण इस रोड में जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education