Bounsi News: प्रखंड क्षेत्र में भी डेंगू ने अपने पांव पसारने कर दिये आरंभ

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। डेंगू से जहां एक तरफ पूरे बिहार में कहर मचा हुआ है। वहीं प्रखंड क्षेत्र में भी डेंगू ने अपने पांव पसारने आरंभ कर दिये हैं। सूत्रों के  मुताबिक प्रखंड क्षेत्र में अब तक एक दर्जन से ज्यादा डेंगू के मरीज विभिन्न प्राइवेट क्लिनिकों से अपना इलाज करा रहे हैं। रेफरल अस्पताल में डेंगू जांच की सुविधा नहीं होने के कारण डेंगू मरीज बौंसी बाजार के प्राइवेट क्लीनिक में जाकर अपना इलाज करा रहे हैं। ग्रामीण इलाकों में ग्रामीण चिकित्सकों के द्वारा इलाज किया जा रहा है। बौंसी प्रखंड के घुटिया गांव के एक डेंगू मरीज दिनेश यादव ने प्राइवेट क्लीनिक 



और डॉक्टर का नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि, रेफरल अस्पताल में जांच की सुविधा नहीं होने पर अस्पताल के ही एक डॉक्टर के पास जाकर इलाज करवाना आरंभ किया। बौंसी के ही एक जांच घर से जब जांच करायी गयी तो डेंगू के लक्षण पाये गये। मरीज ने सन्मार्ग को बताया कि 8 अक्टूबर को ही वह डेंगू की वजह से बौंसी में बेहोश हो गये थे। जिसके बाद जांच कराने पर डेंगू के लक्षण मिले। चार दिन पहले उनके शरीर में प्लेटलेट्स की क्षमता करीब 93 हजार थी। मरीज ने बताया कि प्रतिदिन 3 बोतल स्लाइन उन्हें चढ़ाया जा रहा है। बुखार आना बंद हो गया है, लेकिन अभी भी वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं है। मिली जानकारी के अनुसार डेंगू मरीज की संख्या में प्रतिदिन इजाफ़ा हो रही है।  

 कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें