Bounsi News: सुखाड़ को लेकर डीआरडीए निदेशक ने की समीक्षात्मक बैठक

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। सुखाड़ को लेकर डीआरडीए निदेशक मापोज आलम के द्वारा बौसी प्रखंड मुख्यालय में बुधवार को समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता डीआरडीए निदेशक महफूज आलम के द्वारा की गई। समीक्षात्मक बैठक में पदाधिकारियों को प्रखंड के 13 पंचायतों में शीघ्र सर्वे कराकर आवेदन पत्र अपलोड करने को लेकर निर्देशित किया गया। बताया गया कि, किसानों को सुखाड़ के बाद ₹3500 प्रत्येक घर में बैंक खाते में भेजी जाएगी। इसके लिए जल्द से जल्द प्रक्रिया तेज करने का निर्देश दिया गया। डीआरडीए डायरेक्टर महफूज आलम के द्वारा प्रखंड परिसर में बनाये गये कंट्रोल रूम का जायजा लिया गया। वहां कार्य कर रहे 15 ऑपरेटरों को निर्देशित करते हुए उन्होंने बेहतर तरीके से कार्य करने का निर्देश दिया। संपूर्ति पोर्टल पर फॉर्म की एंट्री देखकर डायरेक्टर ने संतुष्टि जाहिर की। मालूम हो कि, फॉर्म लेने के लिए अलग से टीम का गठन किया गया है, जो लाभुकों से 


विभिन्न पंचायतों में जाकर फॉर्म ले रहे हैं। निरीक्षण के बाद डायरेक्टर ने नोडल पदाधिकारियों के साथ विशेष बैठक की। मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी को इसके लिए आवश्यक निर्देश दिए. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि सभी ऑपरेटरों के अलावे कंट्रोल रूम में बैठे कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिये गये हैं। इस मौके पर अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता, बीइओ मो. ईशा, जीविका के मनीष कुमार, पीएचईडी के जेई दिनेश यादव, कर्मचारी समरजीत सिंह, पंचायत रोजगार सेवक सहित अन्य कर्मी मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर,सूखाग्रस्त अनुदान में फॉर्म निःशुल्क जमा लिया जाना है, लेकिन लाभुकों को दलाल के द्वारा परेशान कर फॉर्म भरवाने और पोर्टल पर अपलोड कराने का झांसा देकर रुपए ऐंठने का काम शुरु कर दिया गया है। कस्बा मंदार पंचायत के गज्जर और बगडुम्मा पंचायत के बगडुम्मा और तेतरिया में दो दिनों से दलाल के सक्रिय होने की सूचना मिल रही है। इस मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने सख्त रवैया अपनाते हुए ग्राम समाचार के जरिए अपील किया है कि, कोई भी व्यक्ति दलाल के झांसे में ना आए। साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि अगर कोई दलाल ऐसा कार्य करते हुए पकड़ा गया तो, उसके ऊपर सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education