Rewari News : विधायक चिरंजीव राव ने गांव डोहकी में वाटर सप्लाई के डैम का लिया जायजा

रेवाडी। विधायक चिरंजीव राव ने गांव डोहकी में पंहूच वाटर सप्लाई के डैम का जायजा लिया और विस्तार से जारी जानकारी ली। जहां पर पाई गई गंदगी व कुएं के पानी में मरी हुई मछलियां देख विधायक काफी नाराज दिखाई दिए और मौके पर ही जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फोन कर जल्द से तालाब और कुंओं की सफाई के निर्देश दिए। विधायक चिरंजीव ने बताया कि मुझे सूचना मिली थी कि डोहकी में बने वाटर स्पलाई के डैम में गंदगी जमी हुई है और सफाई नही की जा रही है लेकिन यहां आकर जब सारी जानकारी ली तो पाया गया कि यहां की सफाई 2013 में कांग्रेस सरकार में मेरे पिता जी कैप्टेन अजय सिंह यादव ने करवाई थी उसके बाद से यहां की सफाई ही नही हुई है। गंदगी का आलम इतना ज्यादा है कि इसे कोई देखले तो पानी न पीए, इसे पीने से बहूत से लोगों के बिमार होने की भी सूचना मिली है। वहीं ग्रामिणों ने बताया कि डैम की सफाई करने की बजाय जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा नया बोरवेल करके गांवों में पानी की सप्लाई शुरू की है। लेकिन इस डैम से जहां डोहकी, नयागांव, गुडकावास, काकोडिया, मुंढलिया और डाबडी में सप्लाई हो रही थी तो मात्र एक बोरवेल से सभी गांवों में पानी कैसे पंहूचेगा। अब गांवों में पीने के पानी की क्ल्लित हो रही है। 




विधायक चिरंजीव राव ने जानकारी देते हुए बताया कि जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता व जेई से मैंने बात की है जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया है कि अगले पांच दिन के अंदर-अंदर तालाब और कुंओं की सफाई करवा दी जाएगी। लेकिन सबसे बडा सवाल यह है कि आखिरकार पिछले 8 साल से यहां की सफाई क्यों नही हुई। जबकि ग्रामिणों का कहना है कि उन्होंने इसकी सफाई के लिए विभाग के कर्मचारियों को बोला था। उसके बावजूद भी यहां पर किसी अधिकारी ने आना भी उचित नही समझा। श्री राव ने कहा कि प्रशासन जनता के जीवन से खिलवाड कर रहा है। अधिकारियों के इस तरह के लापरवाह रवैये को बिल्कुल बर्दाश्त नही किया जाएगा। 

वहीं ग्रामिणों ने विधायक चिरंजीव राव के समझ रेवाडी-गुडगांव रोड एनएच 352 डब्ल्यु के चौडीकरण होने पर गांव डोहकी और नयागांव दोनों स्टैंड पर कोई क्रोसिंग अथवा अंडरपास का प्रावधान नहीं होने की बात भी रखी। ग्रामिणों ने बताया कि दोनों गांवों की लगभग 5 हजार आबादी है। यदि यहां पर कोई क्रॉसिंग अथवा अंडरपास नही बनाया गया तो हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पडेगा। इस पर भी विधायक चिरंजीव राव ने आश्वासन दिया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से बात की जाएगी और कौशिस रहेगी कि यहां पर कोई क्रॉसिंग या फिर अंडरपास बनवाया जाए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education