Rewari News : भाजपा ने 7वे अंतराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां तेज की  

21 जून को मनाए जाने वाले 7वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर भाजपा ने जोरदार तैयारियां शुरु कर दी है। भाजपा बेरली मंडल के प्रभारी बनाए गए किसान मोर्चा के प्रदेश सचिव रामसिंह छावड़ी ने शुक्रवार को बेरली कलां स्थित कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक ली तथा योग समारोह को भव्य बनाए जाने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए पार्टी पदाधिकारियों को जिम्मेवारियां भी सौंपी।



बैठक में पहुंचने पर मुख्य अतिथि रामसिंह छावड़ी का पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने फूलों के गुलदस्ते के साथ स्वागत किया। बैठक को संबोधित करते हुए रामसिंह छावड़ी ने कहा कि पूरी दुनिया में योग का डंका बजवाने वाले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारी पुरानी परंपरा को चार चांद लगाने का कार्य किया है। दुनियाभर ने योग दिवस को एक बड़े पर्व के रूप में अपनाया है। जिसका श्रेय हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। आज पूरी दुनिया स्वीकार कर चुकी है कि योग में असंख्य शक्तियों का भंडार है। योग एवं प्राणायाम के निरंतर अभ्यास से लोग सदैव स्वस्थ रह सकते हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के कुशल मार्गदर्शन में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए योग उत्सव को भव्य तरीके से मनाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। रामसिंह छावड़ी ने बताया कि बैठक में पार्टी के विभिन्न मोर्चा अध्यक्षों को अलग-अलग स्थानों पर योग उत्सव मनाने की जिम्मेवारी सौंपी गई है। साथ ही योग शिक्षकों को भी योगाभ्यास कराने के दायित्व सौंपे गए। इसके अलावा ऑनलाइन माध्यम से भी योग को घर-घर तक पहुंचाने की प्रक्रिया को अंतिम रूप प्रदान किया गया। उन्होंने बताया कि मोर्चे के मंडल टीम बेरली खुर्द मंदिर परिसर पार्क, युवा मोर्चा टीम गांव खुशपुरा के मैरिज पैलेस, किसान मोर्चा बोहतवास भोंदू, महिला मोर्चा मोतला खुर्द स्थित हनुमान मंदिर पार्क, ओबीसी मोर्चा गांव बालधन कलां तथा एससी मोर्चा बेरली खुर्द स्थित सरकारी स्कूल में सोशल डिस्टेंस व सैनिटाइजर सहित कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना करते हुए योग दिवस मनाएगी। इसके अलावा ग्रामीण स्तर पर भी अनेक संगठनों के साथ मिलकर तथा ऑनलाइन माध्यम से भी मंडल के प्रत्येक व्यक्ति तक योग को पहुंचाने का कार्य किया जाएगा।
इस मौके पर जिला सचिव डा. सुभाषचंद्र यादव, मंडल अध्यक्ष दयानन्द यादव सोनू, महासचिव राममेहर यादव, बेरली मंडल युवा मोर्चा अध्यक्ष कर्मपाल यादव, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष अजीत कुमार, किसान मोर्चा अध्यक्ष दीपक कुमार, एससी मोर्चा अध्यक्ष भोम सिंह, महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती ओमवती, श्रीकृष्ण यादव, उपाध्यक्ष राजबीर नंबरदार, सतीश यादव, सचिव विकास यादव, अशोक कुमार, मीडिया प्रभारी रामकंवार यादव, कोषाध्यक्ष श्योताज सिंह, कुनाल नागंल पठानी, इन्द्रपाल शर्मा सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education