Chandan News: अज्ञात अपराधियों ने मिडलैंड माइक्रोफाइनेंस के संग्रह कर्ता से पिस्तौल की नोक पर उड़ाए ₹72608

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले के चांदन थाना क्षेत्र में पिस्तौल की नोक पर गुरुवार को दिनदहाड़े 1:00 बजे एक प्राइवेट मिडलैंड माइक्रोफाइनांस कर्मी से 72608 रुपए लूट कर पुलिस प्रशासन को खुलेआम चुनौती दे डाली।लूट के शिकार युवक संग्रह निशीकांत कुमार से पूछताछ कर जानकारी प्राप्त करते बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह एवं चांदन थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार। बताते चलें कि चांदन थाना अंतर्गत परसिया, मानिकपुर सड़क स्थित बीच जंगल पगडंडी से होकर गुजरने वाले रास्ते पर दो अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने पिस्तौल की नोक पर एक 

माइक्रोफाइनांस कंपनी के कर्मचारी निशिकांत कुमार से 72,608 रुपये की राशि लूट ली। अपराधियों ने निशिकांत की मोबाइल भी छीन ली थी। हालांकि अपराधियों ने घटना की अंजाम देखकर भागने के क्रम कुछ दूरी पर उसकी मोबाइल फेंक दी। घटना से आहत पीड़ित निशिकांत कुमार ने मौके से अपने सीनियर बीएम अजहरूदीन को घटना के संबंधित सूचना दिया गया। जहां घटनास्थल पहुंचकर मौके से चांदन थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार को लूट की सूचना दिया गया। सूचना पाते ही चांदन थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार एवं बेलहर प्रक्षेत्र एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह दल बल के साथ पहुंचकर लूट का शिकार हुए युवक से पूछताछ किया गया। 

पूछताछ के क्रम में बताया गया कि लूट की घटना 1:00 बजे के करीब हुई थी। लेकिन लूट के शिकार युवक ने 2 घंटे बाद 3:00 बजे एक गरीब चांदन थाना को अवगत कराया। जिससे अपराधी घटनाक्रम के बाद बेखौफ भागने में सफल रहा। जानकारी के अनुसार पिड़ीत निशीकांत कुमार झारखंड के गोड्डा जिला अंतर्गत बलियाकिता गांव का रहने वाला है और वह मिडलैंड माइक्रोफाइनेंस कंपनी के लिए संग्रहकर्त्ता का काम करता है। गुरुवार को वह इलाके के ग्रामीण क्षेत्रों से जमा कर्ताओं की राशि संग्रह कर 1:00 बजे के करीब अपनी बाइक से वापस कटोरिया ऑफिस लौट रहा था। रास्ते में परसिया एवं मानिकपुर जंगल के बीच लाल रंग की एक टीवीएस मोटरसाइकिल से पहुंचे दो हथियारबंद 

अपराधियों ने उसे रोककर पिस्तौल की नोक पर लूट की इस घटना को अंजाम दिया। ज्ञात हो कि गत वर्ष भी ठीक इसी स्थान पर अपराधियों ने लूटपाट की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया था। इस क्षेत्र में अपराधी सक्रिय हैं जिनकी गिरेबान अब तक पुलिस के हाथों से दूर ही रहे हैं। इधर चांदन थाना अध्यक्ष रविशंकर कुमार ने बताया कि क्षेत्र में सीएसपी संचालक या अन्य प्राइवेट फाइनेंस कंपनी की लूट की घटना होने के एक या दो घंटे के बाद पुलिस प्रशासन को अवगत कराया जाता है जिस कारण अपराधी बेखौफ घटना का अंजाम देखकर निकल जाते हैं। यदि घटना की कुछ ही क्षण बाद पुलिस प्रशासन को दी होती तो अपराधियों को पकड़ने में कामयाब होता। बताया कि, लूट का शिकार हुए निशीकांत कुमार के आवेदन पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली गई जिसकी पुलिस सघन जांच कर रही है। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें