Sahibganj News; जनजातीय सुरक्षा मंच,साहिबगंज ने जनजातीय धर्मांतरण आरक्षण समाप्ति हेतु देश के राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम माँगपत्र उपायुक्त से मिलकर सौपा!

ग्राम समाचार, साहिबगंज।आज जनजातीय सुरक्षा मंच,साहिबगंज के संयोजक विजय टुडू के नेतृत्व में राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन उपायुक्त साहिबगंज से उनके आवास पर मिलकर सौंपा गया।जिसमें अनुसूचित जनजातियों के धर्मान्तरित लोगों द्वारा अनुसूचित जनजाति का लाभ उठाने पर रोक लगाने की बात कही गयी है।
                                        जनजातीय सुरक्षा मंच ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि धर्मान्तरित जनजातियों को अनुसूचित जनजाति सूची से हटा कर उन्हें दिए जाने वाला आरक्षण मुक्त करने के मुद्दे को आज50 वर्ष हो चुके हैं।जनजाति समाज की व्यवस्था को देखकर उन्हें जो पीड़ा हुई उसे व्यक्त करने के उद्देश्य से उनके द्वारा 20 वर्ष की काली रात नामक पुस्तिका भी लिखी गई थी साथही 235 लोकसभा के सांसद द्वारा हस्ताक्षर कराकर रखा गया था,किन्तु सभी को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।धर्मान्तरित जातियों को आरक्षण के विरुद्ध तत्कालीन बिहार वर्तमान झारखंड के जनजातीय नेता एवं लोकसभा सदस्य केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय कार्तिक उरांव के द्वारा तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को 1970 में एक आवेदन भी दिया गया था किन्तु आज 50 वर्ष बाद भी जनजातीय समाज की पीड़ा जस का तस है। 
              आज जनजातीय सुरक्षा मंच के प्रतिनिधि मंडल में विजय टुडू,,विनोद उपाध्याय, डॉ रंजीत सिंह, रघुनाथ शर्मा,राकेश कुमार,बचू लाल,सुबोध कुमार आदि शामिल थे।
                                                                                   ।।।।ग्राम समाचार, सहिबगंज।।।।
Share on Google Plus

Editor - Gram smachar, sahibganj

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें