expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : Covid-19 : हेल्थ बुलेटिन : 4 सितंबर : कोरोना संभावित मरीजों के लिए राधा कृष्ण मंदिर में कैंप लगाकर 43 लोगो के सैम्पल लिए गए



रेवाड़ी शहर के सराय बलभद्र स्थित राधा कृष्ण मंदिर में शुक्रवार को कोविड-19 टेस्ट के लिए कैंप का आयोजन किया गया.नागरिक अस्पताल हेल्थ विभाग द्वारा लगाए गए इस कैंप में 43 लोगों के कोविड-19 जांच के सैंपल लिए गए। जिसमें 8 लोगों को कोविड-19 पाया गया जांच के लिए आई टीम में सीनियर लैब टेक्नीशियन प्रवीण यादव ने बताया कि उनकी टीम सरकारी गाइडलाइन के अनुसार संस्कृत मरीजों को आइसोलेशन कराने के साथी लोगों को अधिक से अधिक संख्या में टेस्ट कराने के साथ ही मास्क का प्रयोग करते हुए दो गज की दूरी रखने की अपील की ताकि कोरोना जैसी महामारी बीमारी की चेन को तोडा जा सके। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 47110 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 3841 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 3232 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक 25 मरीजों की मौत हुई है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 584 एक्टिव केस रह गए हैं तथा 42858 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा शेष 411 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिलाभर में 28 नागरिक क्वारंटीन किए गए हैं, जो विदेश व देश के अन्य हिस्सों से यात्रा करके आए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 584 एक्टिव केस हैं, इनमें 30 विभिन्न अस्पतालों में व 53 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 501 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं। सीएमओ रेवाड़ी द्वारा जारी मैडिकल हैल्थ बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को जिले से संबंधित 89 नए कॉविड पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 55 रेवाड़ी शहर, 11 धारूहेड़ा, 3-3 बावल व नठेड़ा, 2-2 डिढ़ोई, कमालपुर, साल्हावास व टांकड़ी, एक-एक कोसली, बनीपुर, गोलियाकी, खण्डौडा, मोहदीनपुर, पाली, मसानी, शहबाजपुर खालसा व मन्दौला से संबंधित हैं। शुक्रवार को जिले से संबंधित 54 कॉविड पॉजिटिव नागरिक ठीक हुए हैं, जिनमें से 33 रेवाड़ी शहर, 9 धारूहेड़ा, 4 बावल, 2 सुठाना तथा एक-एक कमालपुर, करनावास, खोल, कोसली, परखोतमपुर व पाल्हावास से संबंधित हैं।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें