GoddaNews: जिले में विद्युत आपूर्ति में यथाशीघ्र सुधार की जाय- उपायुक्त




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता मे विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ विद्युत आपूर्ति से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में उपायुक्त के द्वारा जिले में बिजली की समस्याओं को यथाशीघ्र दूर करने के निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए गए। महोदय के द्वारा बिजली के बिल मे गड़बड़ियां,बिजली की आपूर्ति,मीटर रीडिंग की गणना में विषमता, ऊर्जा मित्र के कार्यशैली एवं विभिन्न विद्युत विभाग के कर्मचारियों के परफॉर्मेंस के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग को निर्देश दिए गए कि जिले में ट्रांसफार्मर के जलने की रिपोर्ट अधिक संख्या में प्राप्त हो रही है इसके लिए उनके द्वारा ट्रांसफार्मर की स्थिति में सुधार लाने के साथ साथ उन्हें परिवर्तित करने के निर्देश दिए गए। उपायुक्त के द्वारा ट्रांसफार्मर के वर्क शॉप बनाने संबंधी विचार-विमर्श कार्यपालक विद्युत अभियंता के साथ की गई । जिले में विद्युत की स्थिति सुधारने के लिए महागामा अनुमंडल पदाधिकारी एवं कार्यपालक अभियंता विधुत अभियंता गोड्डा के साथ विस्तार पूर्वक चर्चा की गई । उपायुक्त के द्वारा जिले में सड़कों पर एवं चौक चौराहों पर झूल रहे बिजली के तारों को सही तरीके से सुधारने के निर्देश दिए गए साथ ही साथ जिले में बिजली की व्यवस्था में सुधार लाने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों के परफॉर्मेंस रिपोर्ट प्रस्तुत करने की मांग की गई । ताकि विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था कर समुचित तरीके से विद्युत की आपूर्ति की जा सके। जिले के ग्रामीण एवं पहाड़ी क्षेत्रों में चलाए जा रहे जरेडा के प्रोजेक्ट से संबंधित जानकारियां प्राप्त की गई। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जरेडा प्रोजेक्ट से संबंधित यदि किसी प्रकार की समस्याएं हैं तो वे अपनी समस्याओं को अथवा सुझाव के साथ संबंधित विभाग को संपर्क कर सकते हैं। जिले में दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत कुल 5 विद्युत उपकेंद्र आरंभ करने की योजना है जिसमें नया नगर विद्युत उपकेन्द्र 2 जुलाई 2020 को आरंभ किया गया है जो महागामा अनुमंडल में अवस्थित है बाकी चार उप केंद्रों को भी अगस्त महीने में पूर्ण करने की योजना है। जिसमें कोर्टिका विद्युत उपकेंद्र बोआरीजोर, नीमावरण विद्युत उपकेंद्र पथरगामा, लाठी बाड़ी विद्युत उपकेंद्र पोड़ैयाहाट , मोपहांडी विद्युत उपकेंद्र ठाकुरगंगटी शामिल हैं। बैठक में बिजली विभाग के अधिकारियों के द्वारा पावर ग्रिड के निर्माण हेतु जमीन के लिए मांग की गई जिनके लिए उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जल्द ही सरकारी जमीन की तालश कर विद्युत विभाग को दिए जाएंगे ताकि पावर ग्रिड निर्माण का कार्य जल्द से जल्द आरंभ की जा सके।

मौके पर उप विकास आयुक्त श्रीमती अंजली यादव, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा संजय पीएम कुजूर, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा हरिवंश पंडित, जिला पंचायती राज पदाधिकारी जेसी विनीता केरकेट्टा, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद गोड्डा राजीव मिश्रा, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अरविंद कुमार अमर ,असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (प्रोजेक्ट )गोड्डा रामनाथ कुमार आदि उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें