expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bhagalpur News: राशन कार्ड में अनियमितता और बिचौलियों के अवैध वसूली पर लगे रोक : चक्रपाणि हिमांशु

ग्राम समाचार,भागलपुर। सोमवार को बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव डॉ चक्रपाणि हिमांशु ने कहा कि सुल्तानगंज प्रखंड के अकबरनगर पंचायत में राशन घोटाला वृहद स्तर पर हुआ है। राशन कार्ड में बहुत ही ज्यादा अनियमितता एवं 140 राशन कार्ड गायब है।

अकबरनगर पंचायत में दिनांक 20 जुलाई तक में मात्र 220 राशन कार्ड का वितरण हुआ है। पहला चरण 15 जुलाई तक का जो वितरण किया गया उसमें विकास मित्र संगीता कुमारी को 441 कार्ड में 220 वितरण हुआ और 221 कार्ड गलत है या दूसरे जगह है जो कार्ड 220 वितरण हुआ, जिसमें काफी अनियमितता बरती गई है। कार्ड में कुछ जगह पति एवं पत्नी का नाम अंकित है परिवार का सदस्य का नाम नहीं है। कुछ कार्ड में पति का नाम है, पत्नी और परिवार के सदस्य एवं बच्चे का नाम नहीं है।

कार्ड बनाने में काफी अनियमितता को दिनांक 18 जुलाई को पंचायत सचिव अशोक दास ने विकास मित्र संगीता कुमारी को 441 कार्ड देकर जल्दी जाने के नाम पर 537 राशन कार्ड रिसीव करा लिया है। विकास मित्र के द्वारा गिनती करने के बाद मुझे सूचना  दिया गया। इसके बाद मैंने तुरंत एम. ओ. लोकेश ठाकुर को सूचना दिया।


पंचायत में अभी तक 977 राशन कार्ड आया है जिसमें मात्र 220 राशन कार्ड का वितरण हुआ है 137 कार्ड पंचायत सचिव अशोक दास एवं कुछ बिचौलिया द्वारा मिलकर एक हजार से दो हजार रुपये  वसूले जा रहे हैं। विकास मित्र जो वितरण कर रहे हैं। उसके रजिस्टर में नहीं है पंचायत सचिव राशन कार्ड वितरण में अनियमितता फैला रहे हैं। दूसरे तरफ प्रवासी मजदूरों को राशन नहीं दे रहे हैं। डीलर एवं एमओ लोकेश ठाकुर फर्जी आंकड़ा देकर अनाज गवन कर रहे हैं। कभी भी लाभूक का सूची सार्वजनिक नहीं किया जाता है।

इस गवन में एसडीओ सदर, एमओ एवं डीलर के मिलीभगत से बड़ा घोटाला हो रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वादे 15 जुलाई तक सभी को राशन कार्ड मिलना एवं राशन देने के वादे की सच्चाई उपरोक्त है। इनकी सभी घोषणाएं हवा-हवाई हैं। जिससे जनता परेशान है ।
Share on Google Plus

Editor - रजनीश कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें