Rewari News : डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार रेवाड़ी पहुंचे दुष्यंत चौटाला रेस्ट हाउस में बैठक कर Covid-19 पर चर्चा की

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला रेस्ट हाउस में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेते हुए. 

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बोले, अधिकारी रुके हुए कार्य को जल्द से जल्द शुरू कराने का काम करें रेवाड़ी में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला(Deputy CM Dushyant Chautala) ने लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस में जिला के तमाम अधिकारियों के साथ कोविड-19 को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा, अब हमे कोरोना के साथ जीना भी है और इसके साथ ही काम भी करना जरूरी है। पत्रकारों द्वारा मनेठी एमस पर पूछे गए सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मनेठी में एम्स निर्माण के लिए सरकार प्रयासरत है इसके लिए भूमि -ई पोर्टल पर 170 एकड़ से अधिक भूमि का किसानों ने जमीन देने का रजिस्ट्रेशन कराया है. उन्होंने कहा कि ढाई सौ एकड़ जमीन की एम्स के लिए जरूरत है. अगर किसानों से जमीन नहीं मिलती है तो भूमि अधिकरण की प्रक्रिया अपना सकती है. उन्होंने बताया कि कॉविड अनलॉक-1.0 समाप्ति की ओर है केंद्र व प्रदेश से और भी रियायतें मिलेगी. उन्होंने सरकार द्वारा विकास कार्यों को और गति देने की बात कही.
रेवाड़ी के पी डब्ल्यू डी विश्राम गृह में पत्रकारों से रुबरु हुए डिप्टी सीएम ने जानकारी दी. 
                   
उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) बनने के बाद पहली बार रेवाड़ी पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को गढ़ी बोलनी रोड स्थित लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस (Rest House) में जिला के तमाम अधिकारियों के साथ कोविड-19 को लेकर बैठक की। बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अनलॉक खत्म होने को है और जल्द ही लोगों को ओर रिहायत दी जाएगी। इसके साथ ही प्रदेश में रेवाड़ी जिले को दो बड़े ओद्योगिक क्षेत्र (Industrial sector) बावल व धारूहेड़ा में 90 प्रतिशत ओद्योगिक इकाईयां शुरू हो चुकी है। ऐसे में रूके हुए विकास कार्यो को गति देने का समय है।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ओद्योगिक इकायों से लेकर विकास कार्यों को लेकर किसी भी जगह श्रमिकों की कमी नहीं रहने दी जाएगी। श्रमिकों की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों से चर्चा भी की गई है। इससे पहले अधिकारियों के साथ हुई बैठक में दुष्यंत चौटाला ने तमाम विभागों के अधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट ली और आगे किस प्रकार कार्य करना इसको लेकर चर्चा की। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब हमे कोरोना के साथ जीना भी है और इसके साथ ही काम भी करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि विकास कार्य एक बार फिर गति पकड़ चुके है। अधिकारी रूके हुए कार्य को जल्द से जल्द शुरू कराने का काम करे। श्रमिकों की व्यवस्था में सरकार भी लगी हुई है और अधिकारी भी इसको लेकर प्रयास करें। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि तीन माह लॉक रहने के बाद आज जिले के दोनों बड़े ओद्योगिक क्षेत्र में 90 प्रतिशत कंपनियों में कार्य शुरू हो चुका है। जिन कंपनियों में कार्य शुरू नहीं हो पाया है, उनको लेकर भी व्यवस्था की जा रही है। इसके बाद दुष्यंत चौटाला पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव की माता शांति देवी के निधन पर उनके मॉडल टाउन स्थित निवास पर शोक प्रकट करने के लिए पहुंचे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरियाणा) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें