expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Pakur News: अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र में दर्जनों मवेशियों के साथ एलपी ट्रक जब्त

ग्राम समाचार, पाकुड़। ब्यूरो रिपोर्ट:- जिले के अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के सिंगारसी अमड़ापाड़ा मुख्य सड़क पर मालीपाड़ा ढलान पर एक अवैध रूप से 36 मवेशियों से लदा एलपी ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने नाले में जा गिरा। जिससे मौके पर 10 मवेशियों की मौत हो गई है।ट्रक में ऑन ड्यूटी एयरफोर्स का फोटो कॉपी चिपकाया गया था।
 घटना की सूचना स्थानीय थाना को मिलते ही एएसआई लल्लू राम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे। मिली जानकारी के अनुसार अवैध रूप से मवेशियों से लदा ट्रक संख्या डब्ल्यू बी 59 बी 8424 बुधवार की अहले सुबह सिमलोंग, कुंजबोना होते हुए पकलो से अमड़ापाड़ा की ओर आने के क्रम में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ को तोड़ते हुए नाले में जा फ़ँसा। घटना के बाद चालक और खलासी मौके से भाग खड़े हुए। ट्रक में कुल 36 मवेशी लदे हुए थे। घटना की सूचना चौकीदार ने अमड़ापाड़ा पुलिस को दिया। पुलिस के पहुंचने के पहले ही 16 मवेशियों को ट्रक से उतारकर पास के ही झाड़ीनुमा जँगल में बांध दिया गया था। 
ग्रामीणों में मवेशियों को अपने हिस्सेदारी में लेने की लगी होड़:- पुलिस के आने के बाद से ही डुमरचीर के कुछ लोगों में मवेशियों को अपने अपने हिस्सेदारी में ले जाने की होड़ सी लग गई। मवेशियों को बचाने के नाम पर अपनी पसंद के मवेशी को ले जाने को आतुर होने लगे और अचानक से ही जंगल बंधे मवेशियों को लेकर जाने लगे। एएसआई लल्लू राम ने इस पर कड़ा रुख अख्तियार किया जिसके बाद थोड़ी देर के लिए ग्रामीण शांत हुए।हांलाकि बाद में मवेशियों को ससमय भोजन आदि मिले इसे ध्यान में रखते हुए 10 मवेशियों को वीडियो बनाकर ग्रामीणों को सौंपा।लेकिन उससे पहले ही 06 मवेशियों को कुछ अज्ञात लोग चोरी से अपने घर ले जा चुके थे।पुलिस ने अज्ञात लोगो का भी पता लगाया।एवं मवेशी को जल्द से जल्द पुलिस को सुपुर्द करने को कहा
जेसीबी मशीन की मदद से गाड़ी को लाया सड़क पर:--जेसीबी मशीन की मदद से गाड़ी को सड़क पर लाया गया। इसी बीच डुमरचीर के कुछ मौकापरस्त लोगों ने उक्त गाड़ी के चालक को अन्य गाड़ी का चालक बताकर गाड़ी को डुमरचीर पहुंचाने में मदद किया।बाद में पुलिस ने उक्त चालक को अपने कब्जे में ले लिया और चालक ने सारा राज खोल दिया।
वही मरे हुए 10 मवेशियों को गड्डा खोदकर दफना दिया गया।वही घायल मवेशियों का इलाज करवाया गया।समाचार लिखे जाने तक आगे की कार्यवाही जारी थी।

बीते सप्ताह में भी थाना क्षेत्र में इस तरह की घटना हुई थी पुलिस ने त्वारित कार्यवाही कर सात मवेशी को ग्रमीणों के देख रेख में रखकर पिकअप वाहन को जब्त कर केस दर्ज किया गया था।


Share on Google Plus

Editor - रंजीत भगत, पाकुड़

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें