Pakur News: झारखंड में व्यवसायी सुरक्षित नहीं - शंभूनन्दन भगत

ग्राम समाचार , पाकुड़। झारखंड प्रदेश में नई सरकार के गठन के छः  महीने बीत गए हैं । चुनाव के दौरान जनता से किये गए वादों को अब तक लागू न करने से  जनता में धीरे धीरे असंतोष  गहराता जा रहा है। अब तक  सरकार  सिर्फ ट्रांसफर  पोस्टिंग में  लगी हुई है। 

उक्त बातें कहते हुए पाकुड़ व्यवसायी शंभूनन्दन भगत आगे कहते हैं कि,-  पिछले दिनों झारखंड के मुख्य मंत्री हेमंत सोरेन के विधान सभा क्षेत्र बरहैट में जिस प्रकार अपहरण और हत्या की घटनाएं सामने आई है,  इससे साफ जाहिर हो रहा है कि प्रसाशन तंत्र फैल हो चुका है।

राज्य भर में  अपराधियों पर कोई लगाम नहीं है। पिछले दिनों सिद्धो कान्हू के वंशज की हत्या कर दी गई इस पर भी सरकार खामोश रही।

शंभूनन्दन भगत ने कहा कि,  हाल में उनके साथ सोची समझी रणनीति के तहत ओपन टेंडर के दौरान  असमाजिक तत्वों  द्वारा हाथापाई  कर उन्हें घायल किया गया ताकि वो ओपन टेंडर में भाग न ले सकें। 

उन्होंने कहा कि, झारखंड के मुख्य मंत्री हेमंत सोरेन के विधान सभा क्षेत्र बरहैट में जिस प्रकार अपहरण और हत्या की  घटना  को अंजाम दिया गया, उसमें  व्यव्सायी को अगुआ कर 30 लाख की फ़िरोती मांगी गई थी। 

अपराधियों के बढ़े हुए मनोबल का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि,  उसी घटना क्रम में पुलिस छापेमारी के दौरान अपराधियों  ने  पुलिस पर फायरिंग करते हुए एक पुलिस सब इंस्पेक्टर तथा थाना प्रभारी को घायल कर दिया। बाद में फिरौती  की रकम नहीं मिलने पर अपहृत  व्यव्सायी को मौत के घाट उतार दिया गया। 

पाकुड़ व्यवसायी शंभूनन्दन भगत ने कहा कि, जब  झारखंड राज्य के मुख्य मंत्री के अपने विधान सभा क्षेत्र में व्यवसायी सुरक्षित नहीं है, तो राज्य के बाकि जगहों के हाल का आप अंदाज लगा सकते हैं। 

- ग्राम समाचार , ब्यूरो रिपोर्ट।
Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें