Rewari News : ADC अनुपमा अंजली की अध्यक्षता में दसवाॅं अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के सफल आयोजन को लेकर बैठक का आयोजन


अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून, 2024 के उपलक्ष्य में श्रीमती अनुपमा अंजली अतिरिक्त उपायुक्त रेवाड़ी की अध्यक्षता में एवं डाॅ0 दिनेश कार्यकारी जिला आयुर्वेदिक अधिकारी, रेवाड़ी के दिशा-निर्देशों अनुसार 12 जून तक योग प्रोटोकाॅल का आरंभ जिला स्तर एवं ब्लाॅक स्तर के प्रशासनिक अधिकारी, अन्य सभी विभागों के अधिकारी/कर्मचारी, सरपंच, पंच अन्य निर्वाचित सदस्य पुलिस विभाग के अधिकारी/कर्मचारी, एन0सी0सी0 कैडेट, स्काउट कैडेट एवं इन्छुक जन-साधारण को प्रशिक्षण संबंधित जिले के आयुष विभाग के योग विशेषज्ञों व आयुष योग सहायकों, योग समितियों के योग शिक्षकों, प्रवक्ता शारीरिक शिक्षा, पी0टी0आई0, डी0पी0आई0, खेल विभाग के योग ट्रेनरस एवं पुलिस विभाग के प्रशिक्षित योग प्रशिक्षकों द्वारा स्टेडियम/खेल मैदान/ व्यायामशाला या अन्य उपयुक्त स्थानों पर दिया जायेगा। जिला स्तर पर आयुष विभाग की ओर से डाॅ0 बसन्त कुमार ए0एम0ओ0 को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी के साथ डाॅ0 राकेश छिल्लर योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा विशेषज्ञ ने उचारण के साथ योग प्रोटोकाॅल का शुभ आरंभ किया। ब्लाॅक स्तर पर भी दिशा-निर्देशों अनुसार योग करवाया गया। आयुष विभाग द्वारा ब्लाॅक नोडल अधिकारी भी नियुक्त किये गये है तथा ब्लाॅक स्तर पर योग सहायकों द्वारा बड़ी धूम-धाम से योग गतिविधियाॅं करवाई जा रही है। 

आमजन की सहभागिता हेतू अतिरिक्त उपायुक्त रेवाड़ी की ओर से सभी एसडीएम व समस्त खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी को इस कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतू नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये है। इसी के साथ कार्यक्रम की रूपरेखा व सफल आयोजन के लिए दिनाॅंक 13 जून, 2024 को प्रातः 11ः00 बजे अतिरिक्त उपायुक्त रेवाड़ी की अध्यक्षता में सभी विभागाध्यक्ष के साथ एक बैठक का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें दसवें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की जायेगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें