Rewari News : झज्जर में क्लस्टर स्तरीय कार्यक्रम में मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने वितरित किए प्रमाण पत्र

रेवाड़ी, 10 जून महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत जिन ग्रामीणों के 100-100 गज के प्लाटों की रजिस्ट्री हो चुकी है और उन्हें अभी आवंटित प्लाट का कब्जा दस्तावेज नहीं मिले हैं, उन्हें सोमवार को झज्जर स्थित नेहरू पीजी कॉलेज में क्लस्टर स्तरीय कार्यक्रम में हरियाणा सरकार में लोक निर्माण विभाग एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ.बनवारी लाल द्वारा रेवाड़ी व झज्जर जिला के लाभार्थियों को उक्त आवंटित प्लॉट का कब्जा बारे प्रमाण पत्र दिए गए।



डॉ.बनवारी लाल ने कार्यक्रम में कहा कि हरियाणा सरकार अंत्योदय की भावना से कार्य कर रही है और समाज के अंतिम व्यक्ति तक को सरकार महत्वाकांक्षी योजनाओं से जोड़ते हुए लाभान्वित कर रही है। उन्होंने बताया कि जिनकी प्लाटों की रजिस्ट्री हो चुकी है किंतु उन्हें अभी उनके आवंटित प्लाट का कब्जा प्रमाण पत्र नहीं मिले थे, ऐसे रेवाड़ी जिला के आज 65 लाभार्थियों को व झज्जर जिले के शेष बचे लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देते हुए उनके मालिकाना हक प्रदान करने में सरकार अपनी सक्रिय भूमिका निभा रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह के कुशल नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश में विकासात्मक कदम उठाए जा रहे हैं और हाल ही में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के माध्यम से जहां एक लाख रूपए की वार्षिक आय वाले परिवारों के सदस्यों को हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में एक साल के लिए 1000 किलोमीटर तय करने की सौगात देते हुए लाभांवित किया है वहीं अब महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत जिन ग्रामीणों के 100-100 गज के प्लाटों की रजिस्ट्री हो चुकी है और उन्हें अब तक आबंटित प्लाट का कब्जा नहीं मिला था उनहें आज कब्जा प्रमाण पत्र देते हुए लाभांवित किया गया है। उन्होंने प्रदेश के लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। 

 


क्लस्टर स्तरीय कार्यक्रम में रेवाड़ी जिला के लाभार्थियों सहित जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने सोनीपत में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में विडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह के संबोधन को भी सुना और देखा। समारोह में अपने आवंटित प्लाट के कब्जा प्रमाण पत्र लेने उपरांत रेवाड़ी जिला के लाभार्थियों ने हरियाणा सरकार का आभार व्यक्त किया और कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने इस प्रकार उनकी जमीन पर कब्जा दिलाते हुए उन्हें लाभ पहुंचाकर उनका सम्मान किया है जिसके लिए वे उनके आभारी हैं। 

 


हरियाणा के लोक निर्माण तथा जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल ने कहा कि पिछले दस वर्षों से देश और प्रदेश की सरकार जन आशीर्वाद से विकास कार्यों को निरन्तर आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा केंद्र में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनी है और श्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं, यह हम सबके लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज दुनिया में देश की ताकत बढ़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में विकास कार्यों को गति प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की अंत्योदय की सोच के परिणामस्वरूप आज गरीब से गरीब लोगों को घर बैठे सरकार की योजनाओं का त्वरित लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जनसेवा का संकल्प लेते हुए व्यवस्था परिवर्तन का काम किया है। सभी योजनाओं और सेवाओं को पोर्टल पर ऑनलाइन किया गया है,जिसके चलते आमजन को घर बैठे वृद्धावस्था पेंशन सहित अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ  मिल रहा है। पहले छोटे से छोटे कार्य के लिए नागरिकों को कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते थे। जिससे उनका समय खराब होता था।आज योजनाओं का लाभ लेने के लिए कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ते।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें