Rewari News : लोकसभा चुनाव में अमित स्वामी ने मतदाताओं से बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील की


यंगमैन्स एसोसिएशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी ने सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है। अमित स्वामी ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व पर अपना मतदान करना बहुत आवश्यक है। मतदान लोकतंत्र की प्राणवायु है। लोकतंत्र नागरिकों द्वारा नागरिकों के लिए नागरिकों के लिए चुनी हुई सरकार है। हमारा वोट ही हमारा भविष्य है। चुनाव आयोग ने नागरिकों के लिए मतदान करने की प्रक्रिया समावेशी, सुगम और सहभागी बनाया है। प्रत्येक नागरिक की वोट एक ईमानदार सरकार चुनने तथा लोकतंत्र को मजबूत करने का महत्वपूर्ण आधार है। मतदान हमें सरकार में भागीदार बनाने का एक महत्वपूर्ण जरिया है। हर 18 वर्ष या इससे ऊपर की आयु के नागरिकों को मतदान करने का अधिकार है। 



मतदान हमारा अधिकार भी है व कर्तव्य भी है। इसलिए मजबूत लोकतंत्र व सरकार के लिए प्रत्येक नागरिक को मतदान करना चाहिए। साथ ही हमें दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए और जो बुजुर्ग, दिव्यांग या अन्य मतदाता मतदान केन्द्र पर जाने में किसी कारण से असक्षम हो, उन्हें मतदान केन्द्र तक ले जाकर उनका मतदान कराने का प्रण लेना चाहिए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें