Rewari News : लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना की तैयारी शुरू, 04 जून को होगी काउंटिंग :: जिला निर्वाचन अधिकारी

मतगणना को लेकर जिला में तेज हुई प्रशासनिक तैयारियां। जिला की तीनों विधानसभा की मतगणना के लिए लगेंगी 48 टेबल। 72-बावल व 74-रेवाड़ी के लिए 14-14 व 73-कोसली के लिए लगाई जाएंगी 20 टेबल। मतगणना अधिकारियों-कर्मचारियों को कल दिया जाएगा प्रशिक्षण। 4 जून को प्रात: 8 बजे से आरंभ होगी मतगणना प्रक्रिया। प्रत्येक मतगणना टेबल पर नियुक्त रहेगा तीन-तीन कर्मचारियों का स्टाफ।



रेवाड़ी उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा ने कहा कि 18वें लोकसभा आम चुनाव की मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के उपरांत जिला प्रशासन द्वारा भारत चुनाव आयोग व मुख्य निर्वाचन आयोग हरियाणा के दिशा निर्देशानुसार जिला में मंगलवार 4 जून को होने वाली लोकसभा आम चुनाव की मतगणना के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रेंडमाइजेशन प्रक्रिया के माध्यम से जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों नामत: 72-बावल, 73-कोसली व 74-रेवाड़ी की मतगणना के लिए टीम का चयन कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मतगणना प्रक्रिया के मद्देनजर अधिकारियों व कर्मचारियों को गुरूवार 30 मई को दोपहर 12 बजे जैन पब्लिक स्कूल ऑडिटोरियम में प्रथम मतगणना प्रशिक्षण तथा सोमवार 3 जून को द्वितीय मतगणना प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतगणना टीम में मतगणना ऑब्जर्वर, माइक्रो आब्जर्वर व मतगणना सहायक शामिल होंगे।



जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल हुड्डा ने बताया कि मतगणना प्रक्रिया मंगलवार 4 जून को ठीक प्रात: 8 बजे से आरंभ होगी। पूरी मतगणना प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी। उन्होंने बताया कि गुडग़ांव संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 72-बावल व 74-रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना रेवाड़ी के सेक्टर-18 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में तथा रोहतक संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 73-कोसली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना सरकुलर रोड़ स्थित जैन पब्लिक स्कूल रेवाड़ी में होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए कुल 48 टेबल लगाई जाएंगी। गुडग़ांव संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 72-बावल व 74-रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए 14-14 टेबल तथा रोहतक संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 73-कोसली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए 20 टेबल मतगणना स्थल पर लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक टेबल पर तीन सदस्यों का स्टाफ नियुक्त किया गया है, जिनमें काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक व काउंटिंग माइक्रो आब्जर्वर शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना के दिन ही संबंधित स्टाफ को यह जानकारी मिलेगी कि उन्हें कौन सी टेबल पर मतगणना ड्यूटी देनी है। मतगणना के लिए रिजर्व स्टाफ की भी व्यवस्था की गई है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें