Rewari News : भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव ने विभिन्न गांव में किया धुआंधार प्रचार



भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव ने किया धुआंधार प्रचार। रेवाड़ी में कहा राव ने हमेशा क्षेत्र के हक हकूक की लड़ाई लड़ी। कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर पर निशाना साधा। कहा राज बब्बर अपने क्षेत्र के लोगों का विश्वास तक नहीं जीत पाए। इसलिए कभी यूपी से तो कभी हरियाणा से लड़ रहे चुनाव।



गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह के लिए चुनाव प्रचार में उतरी आरती राव ने आज जहां अपने पिता की ईमानदारी, बेदाग छवि, बेबाकी से अपनी बात रखने की आदत को लोगों के बीच रखा, वहीं उनसे सवाल भी किया कि क्या वे मानते हैं कि राव इंद्रजीत सिंह ने उनके द्वारा दी गई ताकत का कभी अपने लिए गलत इस्तेमाल किया। अगर उन्हें लगता है कि राव हमेशा उनके हितों के लिए लड़ते रहे हैं तो 25 मई के दिन कमल के निशान का बटन दबाकर उन्हें तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजें। इस मौके पर ग्रामीणों ने आरती राव का भव्य स्वागत किया तथा उन्हें पगड़ी व गदा भेंट कर इस बार गत चुनाव की अपेक्षा अधिक मतों से विजयी बनाने का भरोसा दिया।



रेवाड़ी में शनिवार को गांव खडग़वास, किशनगढ़़, घासेड़ा सहित आधा दर्जन से अधिक गांवों में चुनाव प्रचार के दौरान आरती राव ने कहा कि राजनीतिज्ञ वही होता है, जो अपने क्षेत्र तथा वहां के लोगों के हक व हकूक की लड़ाई मजबूती से न केवल लड़े, बल्कि उनके अधिकार भी दिलाएं, फिर चाहे उन्हें अपनी ही सरकार से लड़ाई क्यों नहीं लडऩी पड़ी। राव इंद्रजीत सिंह ने हमेशा ऐसा किया है। अपनी बात को बेबाकी से रखा तथा उसे मनवाया भी। आरती ने कहा कि सभी जानते हैं कि सरकार की इच्छा के बावजूद एम्स बनने में कानूनी व तकनीकी अड़चने आ रही थी, लेकिन राव इंद्रजीत सिंह ने इस पर संतोष नहीं किया और वे लगातार इसे बनाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अथवा प्रधानमंत्री से मिलते रहे, जिसका परिणाम आज सभी के सामने है। आरती राव ने कहा कि इससे बड़ी खुशी की बात यह भी है कि एम्स के निर्माण की शुरूआत एक पत्थर रखकर स्वंय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। इसका मतलब है कि राव तो अपने क्षेत्र का विकास चाहते ही है, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्य के नक्शे पर दक्षिणी हरियाणा को विशेष जगह देखना पसंद करते हैं। इस क्षेत्र में हुए हाईवे, आआरटीएस, फ्रैट कॉरिडोर इस बात के प्रमाण है। इस तरह के विकास कार्य से यहां के लोगों की आर्थिक स्थिति में न केवल सुधार आएगा, बल्कि मजबूत भी होगी। आरती राव ने कहा कि राव इंद्रजीतसिंह एक जाना-पहचाना व परखा हुआ चेहरा है। उनकी काम करने की आदत व लोगों से अपनापन को सभी समझते हैं। एक राजनीतिज्ञ में इस प्रकार की खूबियां होना जरूरी है। कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें चुनाव मैदान में उनकी मर्जी से उतारा है। उन्होंने लोगों को राज बब्बर को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि वह यूपी के आगरा में पैदा हुए। मुंबई में व्यवसाय किया और उत्तर प्रदेश से ही राजनीति शुरू की। उन्होंने 6-7 चुनाव लड़े हैं, लेकिन हर बार अपना क्षेत्र बदल दिया। क्षेत्र बदलना उनकी मजबूरी रही है, क्योंकि वह स्वंय जानते थे कि उन्होंने जिस क्षेत्र से प्रतिनिधित्व किया, उसे कभी अपना नहीं समझा। उस क्षेत्र में गए ही नहीं। 



राज बब्बर को न तो अपने क्षेत्र के लोगों में विश्वास पैदा कर सके और न ही उनका विश्वास जीत पाए। यही कारण है कि कांग्रेस ने उन्हें इस क्षेत्र पर लाकर थोप दिया, लेकिन इस क्षेत्र की जनता अपने व पराए में अंतर समझती है। यहां की जनता पिछले 45 सालों से राव इंद्रजीत सिंह को अपना प्यार व समर्थन देकर विधानसभा व संसद में भेजती आई है। आरती राव ने उम्मीद जताई कि इस बार भी यहां की जनता बाहरी प्रत्याशी को बाहर का रास्ता दिखाकर राव इंद्रजीत सिंह को संसद में भेजेगी। इस दौरान उनके साथ सुनील मूसेपुर, अजय पटौदा, सन्नी उर्फ प्रशांत यादव, नवदीप राज कुमार गोस्वामी, खड़गवास सरपंच बलराम, सूबेदार विक्रम सिंह तथा विभिन्न गांवों के पंच, सरपंच, चेयरमैन मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें