Chandan News: आंगनवाड़ी केंद्रों पर सेविका द्वारा टी एच आर वितरण में अनियमितता पर भड़के लाभान्वित महिलाए

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के कुसुमजोरी पंचायत अवस्थित आंगनबाड़ी केंद्रो पर प्रत्येक महीने में दिए जाने वाली टेक होम राशन में भारी अनियमितता बरतने कि मामला सामने आई । बता दें की आईसीडीएस द्वारा कुपोषित बच्चे, गर्भवती महिला, धात्री महिलाओं को सुखा राशन वितरण किया जाता है। जो प्रत्येक महीने की तरह मंगलवार 5 मार्च को किया गया. इस दौरान कुसुमजूरी पंचायत के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्र सहित केंद्र संख्या 144 लीलावरण की सेविका सविता देवी , एवं डढ़वा आंगनवाड़ी केंद्र की सेविका आशा भारती द्वारा हम महिला एवं कुपोषित बच्चों को मिलने वाली राशन में कटौती की जाती है आगे महिलाओं ने बताई की बिना वजन किया डब्बा 

से लगभग डेढ़ से दो किलो अरवा चावल, एवं आधा किलो मसूर दाल व 200 ग्राम के लगभग घटिया किस्म का सोयाबीन बरी,और एक ₹5 पुढ़िया वाला मसाला दी जाती। वह भी प्रत्येक महीने नहीं के बराबर. जबकि टेक होम राशन में पूरक अहार के लिए लगभग ढाई  से 3 किलो चावल , सवा किलो से डेढ़ किलो मूंग दाल, 500 ग्राम बारी एवं इसी मात्र से सोयाबीन तेल सहित मसाला देना होता है। बावजूद सेविका द्वारा मनमानी तरीके टेक होम राशन वितरण किया जाना विभागीय उदासीन प्रतिक होती है। लगभग प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रो पर टेक होम राशन वितरण में तेल वितरण नहीं की गई। इस संबंध में बाल विकास परियोजना चांदन के सीडीपीओ वंदना दास ने बताई की इस तरह की शिकायत ग्रामीणों द्वारा नहीं दी गई है शिकायत मिलने पर चिन्हित केंद्र की सेविका के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें