Chandan News: ग्राम पंचायत योजना सुगमकर्ता दल द्वारा (जी.पी.एफ.एफ.टी.) का किया गया गठन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आकांक्षी प्रखंड चान्दन के पंचायत बोड़ा सुइया और पश्चिमी कटसकरा में पंचायत मुखिया रनिया देवी और मरियम देवी के अध्यक्षता में ग्राम पंचायत योजना सुगमकर्ता दल द्वारा (जी.पी.एफ.एफ.टी.) का गठन किया गया। जी.पी.पी.एफ.टी . का उद्देश्य ग्राम पंचायत विकास योजना (जी.पी.डी.पी) सभी नौ थीमों के बिना लागत और कम लागत वाले गतिविधियों को सुनिश्चित और क्रियान्वित करने पर बल दिया। इस कार्यक्रम के तहत पंचायत के वार्ड सदस्य, विभिन्न विभाग के कर्मचारी,शिक्षा, स्वास्थ्य, युवा और अन्य सामिल होने की बात बताई।आयोजित कार्यशाला में पंचायत बोड़ा सुइया और पश्चिमी कटसकरा के सभी नौ थीमों में जल प्रयाप्त पंचायत, आत्मनिर्भर 

बुनयादी इंफ्रास्ट्रक्चर पंचायत, सामाजिक रूप से न्यायसंगत और सामाजिक रूप से सुरक्षित पंचायत बनाने का संकल्प लिया। इस बैठक में पिरामल फाउन्डेशन टीम के सदस्यों ने कहा की आकांक्षी प्रखंड और पंचायत विकास सूचकांको को बेहतर करने के लिए जीपीपीएफटी के मदद से किया जा सकेगा। इसके लिए पंचायत के सभी नागरिकों को एक जुट हो कर आगे आने की आवश्यकता होगी। जिसमें मुख्य रूप से जीविका दीदी,आशा एएनएम,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की अहम भूमिका होगी। बैठक में पंचायत सचिव सुमन सागर, रंजित कुमार, वार्ड सदस्य, किसान सलाहकार,विकास मित्र, पिरामल फाउंडेशन के प्रोग्राम लीडर निरु कुमारी, मयुक कुमार,गांधी फेलो तारकेश्वर प्रजापति,स्वप्निल वढ़ाई,प्रधानाध्यापक और अन्य पंचायत के कर्मी एएनएम,आशा, जीविका सीएम, आंगनवाडी कार्यकर्ता और अन्य उपस्थित थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें