Rewari News : वृक्षों की पेंशन बनाने के लिए 10 मार्च को नेहरू पार्क में किसानों की बैठक का आयोजन होगा : कमल सिंह

रेवाड़ी जिले की वृक्षों की पेंशन बनाने के लिए 10 मार्च को सुबह 11 बजे नेहरू पार्क नजदीक बावल चौक रेवाड़ी में सभी किसानों की मीटिंग रखी गई है इसमें जिन-जिन किसानों के खेतों में पेड़ खड़े हैं वह सभी किसान आप अपने खेतों के खड़े हुए वृक्षों की मोटाई नाप नाप कर लाए प्रजाति वार वृक्षों की मोटाई निम्न प्रकार से होगी।

जंड या जाटी खेजड़ी लसूड़ा रोज खैरी जाल रोहिडा इत्यादि वृक्ष की मोटाई लगभग 80 सेंटीमीटर से ज्यादा हो, नीम शीशम सागौन फ्रांस कीकर इत्यादि की मोटाई लावा डेढ़ सौ सेंटीग्रेड से ऊपर हो, बड़ पीपल गूलर जामुन इत्यादि वर्षों की मोटाई लगभग 200 सेंटीमीटर से ज्यादा हो। सभी सरपंचो से अनुरोध है इस बारे में आप अपने गांव में मुनादी कारण करायें ताकि अधिक से अधिक जमीदार व किसानों को इसका फायदा उसके और मीटिंग मास के इसके अलावा वृक्ष पेंशनों के सभी कागजात मौके पर मीटिंग में भरवा कर पूरे कर दिए जाएंगे इस सूचना को आप अपने गांव में अवश्य दें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें