Rewari News : श्री घंटेश्वर महादेव मंदिर समिति की ओर से विशाल अमृतमयी भंडारे का आयोजन किया गया



रेवाड़ी में महाशिवरात्रि पर शिव पार्वती का विवाह संपन्न कराने के बाद आज विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। शिवरात्रि की पूर्व संध्या पर भोले बाबा की बारात रूपी झांकी निकाली गई थी।



रेवाड़ी में ऐतिहासिक मोती चौक पर स्थित श्री घंटेश्वर महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि के उपलक्ष में तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत भंडारे का आयोजन किया गया। श्री घंटेश्वर महादेव मंदिर समिति की ओर से शनिवार को विशाल अमृतमयी भंडारा एवं प्रसाद वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें श्रद्धालुओं के लिए सब्जी पूरी और खीर के प्रसाद का वितरण किया गया। भंडारा एवं प्रसाद वितरण कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। 



श्री घंटेश्वर महादेव मंदिर समिति के प्रधान अरुण गुप्ता और पुजारी राम अवतार गुप्ता ने बताया कि रेवाड़ी में पहली बार उज्जैन की तर्ज पर श्री घंटेश्वर महादेव मंदिर समिति की ओर से शिव रात्रि पर पहली बार शिव पार्वती के विवाह संपन्न कराया गया था। 



इस उपलक्ष में शिवरात्रि से एक दिन पहले भोले बाबा की बारात निकाली गई थी। घंटेश्वर महादेव मंदिर से शुरू हुई यह बारात शहर भर से होती हुई वापस मंदिर पर आकर संपन्न हुई। इसके पश्चात शिवरात्रि की पूर्व संध्या पर भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह संपन्न कराया गया था। 



उसी के निमित्त आज तीसरे दिन शनिवार को विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। समिति की ओर से बताया गया कि समिति की ओर से पहली बार भोले बाबा की भव्य बारात निकाली गई जिसे देखने के लिए शहर बरसे श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। 



उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी का सहयोग रहा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें