Rewari News : विवेकानंद कौशल केंद्र शाखा रेवाड़ी द्वारा वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया

विवेकानंद कौशल केंद्र - रेवाडी, विवेकानंद शाखा रेवाडी द्वारा संचलित* एक ऐसा प्रकल्प है जो, कहीं विकास से दूर रहे गये समाज के बच्चों - महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिये हमारेय समर्पण भाव की सशक्त अभिव्यक्ति है ।




कल इस *कौशल केंद्र के एक वर्ष पूर्ण होने पर वार्षिकोत्सव* मनाया गया, जिसमे रेवाडी के विख्यात उधोगपति श्री रिपुदमन जी, श्री अनिल भार्गव, क्षेत्रीय सचिव सम्पर्क डॉ आर बी यादव, प्रांतीय अध्यक्ष श्री अनिल बंसल, रेवाडी जिला प्रचारक प्रदीप जी की विशेष उपस्थित रही ।


एक वर्ष पूर्व, हमारे राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री सुरेश जी जैन के कर कमलों से प्रारम्भ हुए इस केंद्र पर वर्तमान में झुग्गियों से करीब 85 विद्यार्थी प्रतिदिन, अपने सर्वांगीण विकास  की आशा के साथ आते हैं । केन्द्र पर शिक्षा के साथ युवतियों के लिये कुकिंग, सिलाई, पार्लर के शिक्षण की भी व्यवस्था है ।

विवेकानंद शाखा के द्वारा , हमारी महिला संयोजिका श्रीमती प्रवीण महेता जी के निर्देशन में संचलित , *365 दिन चलने वाला यह केंद्र* ,सम्पूर्ण  समाज के विकास के प्रति हमारे संकल्प का एक कदम हैं ।

कार्यक्रम में वर्ष भर में ,इस केन्द्र के लिये हमारे विशेष सहयोगियों को भी सम्मानित किया गया और बच्चों के द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रमों के भागीदार बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें