Rewari News : विश्व हिन्दू परिषद ने रामकाज में लगे रामभक्तों को सम्मान पत्र भेंटकर सम्मानित किया



रविवार को धारूहेड़ा नगर में रामभक्त सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन धारूहेड़ा के ज्योतिबा फुले पार्क के प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम के संयोजक विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष जितेंद्र यादव जोनियावास रहे। जितेंद्र यादव ने बताया कि इस कार्यक्रम में कार्यक्रम अध्यक्ष के नाते समाज सेवी राजवीर यादव ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की समाजसेवी ज्ञानी यादव चेयरमैन इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे जबकि विशिष्ट अतिथियों में अजय जांगड़ा, राजेश सोनी, विकास शर्मा, गौरव अग्रवाल की कार्यक्रम में विशेष उपस्थिति रही। कार्यक्रम का मंच संचालन स्वयंसेवक अंकुर ने किया। जिलामंत्री राजकुमार यादव ने बताया कि जनवरी माह में संपन्न हुए श्रीराम मंदिर रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश व विदेश में खुशी का माहौल रहा इसी क्रम में रेवाड़ी जिले भर में सैकड़ो मंदिरों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इन सभी कार्यक्रमों में हजारों राम भक्तों ने अपनी सक्रिय भूमिका निभाई। इन सभी रामभक्तों की सक्रियता, भक्तिभाव व श्रद्धा भाव को ध्यान में रखते हुए विश्व हिन्दू परिषद द्वारा जिला रेवाडी द्वारा सभी को सम्मान पत्र भेंट कर सम्मानित किया जा रहा है। 



धारूहेड़ा नगर के इस कार्यक्रम में लगभग 550 लोगों को सम्मानित किया गया है जिसमें धारूहेड़ा नगर की सभी बस्तियों व उप बस्तियों से पुरुष व महिलाएं शामिल हैं। विश्व हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष राधेश्याम मित्तल व सभी अतिथियों ने सभी को सम्मान पत्र भेंट कर रामभक्तों के उज्जवल भविष्य की कामना की है। 



इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में विहीप मातृशक्ति प्रांत संयोजिका डॉक्टर इंदु राव ने अपने वक्तव्य में कहा कि हम सबके नायक पुरुषोत्तम भगवान राम है जबकि नायिका माता सीता है हम सबको उनके जीवन का अनुसरण करना चाहिए साथ ही अपने बेटे व बेटियों को संस्कारवान बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर हमारे बच्चों में अच्छे संस्कार हैं तो हमारे जीवन की आधी से ज्यादा चिंताएं समाप्त हो जाती है। 



कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद से प्रांत संस्कृत आयाम प्रमुख डॉ अश्वनी जोशी, भिवानी विभाग मंत्री संजय गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र जोशी, जिला मातृशक्ति संयोजिका राधिका यादव, नगर मंत्री दीपक यादव, स्वयंसेवक नगर कार्यवाह देवेंद्र, धर्मपाल व समाज से भगवान, प्रदीप, विश्वदीप, लोकेश, सुभाष, जया अवस्थी, चक्षु शर्मा, सुशील, सुनीता धर्मेंद्र, राकेश राव, इंद्रपाल, अनिल लाम्बा, अन्य गणमान्य व वह भारी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें