Chandan News: तीन नीलगाय काटने की सूचना पर पहुंची पुलिस, क्षेत्र में मची खलबली

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर ओपी थाना क्षेत्र के असुढा पंचायत अंतर्गत लहरिया गांव के समीप नदी किनारे तीन नीलगाय काटने की सूचना पर गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को देर रात को पीलवा गांव के आधा दर्जन के करीब आदिवासी लोगों ने नीलगाय काट पीस कर रहा था. जिसकी भनक ग्रामीणों को लगते ही घटनास्थल पर पहुंचकर घटना में शामिल सभी व्यक्तियों को बंधक बना लिया.और मार पीट कर नीलगाय मारने संलिप्त और कारन पूछने लगा। इसके बाद सोमवार को आनंदपुर ओपी थाना पुलिस व फॉरेस्ट विभाग को फोन कर अवगत करा दिया. सूचना पाते ही आनंदपुर ओपी अध्यक्ष विपिन कुमार एवं कटोरिया चांदन वन परिसर पदाधिकारी पांडव कुमार आदि पुलिस प्रशासन घटनास्थल पर पहुंचकर 

नीलगाय के कटे अवशेष को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है. इस मामले में आनंदपुर ओपी थाना अध्यक्ष विपिन कुमार ने बताया कि फॉरेस्ट एरिया में घटना होने के कारण फॉरेस्ट विभाग द्वारा जांच की जा रही है.  जांच रिपोर्ट और किसी व्यक्ति के द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. जबकि ग्रामीण के अनुसार नीलगाय नहीं है. इस बात को लेकर पुलिस मामले की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है.मौके पर कटोरिया वन परिसर ओफिसर शिया राम सिंह,धरम पाल सिंह, वन क्षेत्र अध्यक्ष राजेंद्र यादव, केटल गार्ड दशरथ यादव, बिनोद यादव आदि ग्रामीण मौजूद थे। सूत्रों से जानकारी के अनुसार घटनास्थल के करीब फसल लगा है. फसल बचाने के लिए खेत के मालिक खेत के चारो ओर नंगा विद्युत तार लगा दिया था. और उसी नंगा तार के चपेट में आने से नीलगाय की मौत हो गई. जिसके बाद कुसुम घट गांव के बूधन खैरा के बुलावे पर पिलुवा गांव के आधा दर्जन लोग बुलाकर मृत्र नीलगाय को काटकर मांस बोरा में भर रहा था।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें