Chandan News: मकान मे सेंटरिंग का काम कर रहे राजमिस्त्री छत से गिरकर हुआ ज़ख्मी, इलाज के दौरान हुई मौत

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर थाना क्षेत्र के लालपुर गांव में विनोद बरनवाल के घर राजमिस्त्री का काम कर रहे 45 वर्षीय विनोद दास पिता केवल दास ग्राम नारायणडीह छत सेंटरिंग का काम करने के दौरान लकड़ी का पट्टा टूट गया और दस फिट उंचाई से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे देख मकान मालिक विनोद बरनवाल एवं साथ में काम कर रहे अन्य मजदूर के अलावा ठेकेदार गोविंद दास द्वारा आनन-फानन में इलाज हेतु गंभीर रूप से जख्मी राजमिस्त्री विनोद दास का प्राथमिक उपचार हेतु रेफरल अस्पताल कटोरिया लाया गया।जहां मौके पर तैनात डॉक्टर विनोद कुमार एवं डॉक्टर राकेश रंजन ने प्रथम उपचार कर गंभीर स्थिति देखते हुए जख्मी विनोद दास को बेहतर इलाज हेतु देवघर रेफर कर दिया.इस मामले में चिकित्सकों ने बताया कि जख्मी राजमिस्त्री विनोद दास को माथा और नाक में गंभीर रूप से चोट लग गई है, जिससे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसलिए इसे 

रेफर कर दिया गया। लेकिन देवघर अस्पताल में कोई सुधार नही होने पर जख्मी विनोद दास को रांची रिम्स रेफर कर दिया। रांची जाने के क्रम में ही दम घुंट कर मौत हो गई। मौत की घटना पर पत्नी  शकुंतला देवी,17 वर्षीय पुत्र पिंटू कुमार,12 वर्षीय छोटी बेटी शोभा कुमारी आदि परिजन रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि मृतक के एक पुत्र पिंटू कुमार एवं एक छोटी बेटी शोभा कुमारी है । जबकि एक बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक के पुत्र पिंटू कुमार मैट्रिक का एग्जाम देने बुधवार की शाम बोंसी जाने वाला था। इसके पहले पिता का  साया उठ गया।घटना के बाद पुरा परिवार गमगीन हो गया है। हालांकि इस मामले में खबर लिखे जाने तक किसी के द्वारा आनंदपुर ओपी थाना को सूचित नहीं की गई है। ओपी अध्यक्ष बीपीन कुमार ने बताया की मृतक के परिजन द्वारा आवेदन मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें