Chandan News: हर्षोल्लास के साथ मनाया विद्या की मां सरस्वती पूजा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायत अंतर्गत गांव कस्बों सहित चांदन,भैरोगंज लालपुर, सुईया बाजार स्थित शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक संस्थानों में अधिष्ठात्री देवी माता सरस्वती की पूजा श्रद्धालुओं ने विधिवत मंत्रोच्चार के साथ किया। बसंत पंचमी त्योहार के अवसर पर पूरे प्रखंडों में उल्लास पूर्ण माहौल बना रहा।इस दौरान पुजा पंडालो में गूंजते मंत्रोच्चार एवं भक्तिपूर्ण गीतों से वातावरण भक्तिमय बना रहा। गांव में भी जगह जगह  स्थापित  माता सरस्वती पूजन के अवसर पर दिनभर चहल-पहल रहा। सरस्वती प्रतिमा की दर्शन व पुजा अर्चना के लिए श्रद्घालुओं का आना जाना लगा रहा।स्थानीय मन्दिरों में भी सुबह से श्रद्धालुओं की आना-जाना लगा रहा। इस अवसर आनंदपुर ओ पी भैरोगंज बाजार के युवा सुभाष बरनवाल,अजीत कुमार, छोटेलाल भगत आदि समाजसेवी और बच्चों 


ने भी भैरोगंज चौक पर मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित विधिवत पूजन किया। और खीर का प्रसाद वितरण किया। हालाकि दिनभर रुक रुक कर हो रही बूंदा बूंदी वर्षा से श्रद्धालुओं के दिलों में उत्साह में कमी देखी गई।बावजूद बढ़ चढ़कर लोंगों ने हिस्सा लेकर पुजा पंडाल को आकर्षक ढ़ंग से सजाकर मां शारदे की प्रतिमा स्थापित किया और पुजा अर्चना किए। जबकि प्रखंड के लगभग सरकारी स्कूलों में मां सरस्वती की पूजा नहीं की गई। यहाँ के सभी कोचिंग संस्थान में पूर्व की तरह प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना किया। वहीं आनंदपुर ओपी अध्यक्ष बीपीन कुमार व चांदन थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार  द्वारा आयोजित शांती समिति की बैठक का गाइडलाइंस को लोंगों ने पालन करते हुए शांतिपूर्ण माहौल में सरस्वती पूजा सम्पन्न किया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें