Bounsi News: गला दबाकर विवाहिता की हत्या,मायकेवालों ने लगाया आरोप

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड के बंधुवाकुरावा थाना क्षेत्र अन्तर्गत पलार गांव में दहेज के लिए विवाहिता बीना देवी उम्र 21 वर्ष की गला दबाकर हत्या का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें मृतका की मां गाजो देवी ने ससुराल वाले सहित अन्य सात लोगों के ऊपर हत्या के आरोप लगाकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। मिली जानकारी के अनुसार विवाहिता की मां ने थाने में आवेदन दिया कि उनकी बेटी बिना कुमारी की शादी लगभग 2 वर्ष पहले मनोज पंडा, पिता दुर्गा पंडा, ग्राम पलार थाना बन्धुआ कुरावा जिला बांका के साथ किया था ।एक साल तक मेरी बेटी ठीक से अपने ससुराल में रह रही थी उसके बाद मेरी बेटी से उसके ससुराल वाले दहेज के रूप में पांच लाख रुपए की मांग की जा रही थी तब मेरी बेटी बोली कि मेरे पिता गरीब है पैसा हम लोग नहीं दे सकते हैं तभी उसके ससुराल वाले मनोज पंडा पिता दुर्गा पंडा नरेंद्र पंडा पिता दुर्गा पंडा मीना देवी पति दुर्गा पंडा रूपेश पंडा पिता दुर्गा पंडा रंजू देवी पति नागेंद्र पंडा दिलीप पंडा सभी पलार थाना बंधुआकुरावा जिला बांका ने मिलकर दिनांक 2/2/2024 को रात में मेरी बेटी के साथ मारपीट गाली गलौज किया और उसके गले में गमछा लपेटकर उसे जान से मार दिया है। जिनसे 1 वर्षीय दूध मुही पुत्री मीनाक्षी कुमारी की रो रो कर बुराहाल है।


इस कांड में नीपू कुमार पिता दिलीप पंडा घर चिलकारा थाना बंधुआकुरावा जिला बांका को भी आरोपी बनाया गया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है। साथ ही मृतक की मां गाजो देवी उम्र 45 वर्ष पति अजय राय ग्राम सिमरीकुंड थाना फूलीडूमर जिला बांका ने ससुराल वालों सहित सात लोगों को आरोपी बनाते हुए उन पर थाने में कानूनी कार्रवाई की मांग की है । इधर पति और ससुराल वालों का कहना है कि वीना देवी ने आत्महत्या की है। घटना के बाद गांव में भी तरह-तरह की चचाएं हैं इधर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। विवाहित की बेटी मीनाक्षी जो मात्र एक वर्ष की है वह अपने मां को खोज रही है और लोगों का दिल दहल रहा है। मालूम हो कि फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र के सिमरी कुंडा निवासी अजय राय की पुत्री की शादी 2 वर्ष पूर्व पलार गांव के मनोज पंडा के साथ हुई थी, दोनों से 1 साल की पुत्री मीनाक्षी भी है। मृत विवाहिता के भाई ने बताया कि शनिवार की रात 12 बजे ससुराल पक्ष के लोगों ने पुत्री की आत्महत्या की सूचना फोन पर दी थी। जबकि इससे तीन-चार घंटा पूर्व लड़की की मां ने फोन पर पुत्री से बात भी की थी। ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि पति-पत्नी के विवाद में आकर महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं मायके वालों का कहना है कि पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता था। जिसकी शिकायत उसकी पुत्री उनसे किया करती थी। इस घटना के बाद मृतका की एक वर्षीय पुत्री की परवरिश कैसे होगी इसकी चिंता दोनों पक्ष के लोगों को सता रही है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें