Rewari News : देशभर में राजनीतिक दलों व विभिन्न संगठनों ने धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस



देशभर में गणतंत्र दिवस की धूम रही। गणतंत्र दिवस पर जगह-जगह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रेवाड़ी में गणतंत्र दिवस पर वार्ड नंबर 1 में पार्षद ने तिरंगा फहराया। बावल में नगर पालिका चेयरमैन वीरेंद्र महलावत ने नगर पालिका में तिरंगा फहराकर शहीदों को याद किया।



देश भर में 75 वा गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में जगह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में रेवाड़ी में राव तुलाराम स्टेडियम में जिला स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया तो वही शहर में भी जगह-जगह पर गणतंत्र दिवस समारोह हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। रेवाड़ी शहर के वार्ड नंबर एक में नगर पार्षद संगीत लता ने अपने वार्ड में तिरंगा फहराकर गणतंत्र दिवस मनाया। इस अवसर पर प्रसाद वितरण भी किया गया। 



इस अवसर पर पार्षद संगीत लता ने कहा कि भारत का संविधान आज ही के दिन 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था हमारा देश संविधान के अनुरूप चलता है। संविधान का निर्माण करने और देश को आजादी दिलाने में जिन रणबांकुरो व स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी उन सबको नमन कर वे अपनी ओर से श्रद्धांजलि देते हैं। 



उन्होंने कहा कि देश को आजादी दिलाने में सभी ज्ञात और अज्ञात शहीदों की बदौलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज के दिन हमें संकल्प लेना चाहिए और संविधान बनाने में जिन महापुरुषों का योगदान है हमें उनके जीवन आदर्शो से प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके दिखाएं मार्ग पर चलना चाहिए।



वहीं बावल में गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर नगर पालिका बावल के चेयरमैन वीरेंदर महलावत एडवोकेट ने नगर पालिका बावल के कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। 



इसके पश्चात गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्यातिथि अभय सिंह यादव विधायक नांगल चौधरी के साथ शहीद भगत सिंह स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करी एवं शहीदों की वीर सहादत को याद कर नमन किया गया। वहीं रेवाड़ी में मोती चौक व्यापार संगठन के साथियों के साथ गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया।



इस मौके पर नगर पालिका बावल के उप प्रधान अर्जुन चौकन, पार्षद सुखबीर सिंह, प्रमोद कुमार, रमेश कुमार, हरीश मेहंदीरत्ता, पार्षद वीरेंदर उर्फ़ बिंदु, डॉ सतबीर, अंजल वायु सचिव, सुनील एमई, संजय, कमल, मनीष एवं अन्य स्टाफ सहित होशियार नम्बरदार, बिरजू सैनी, प्रकाश आढ़ती, हरिराम चौधरी, करण महलावत, बिल्लू फौजी, गुल्लू फोटोग्राफर, अमर सिंह ठेकेदार, सुल्तान सिंह, महाबीर पहलवान सहित बावल के अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। 



आम आदमी पार्टी ने आज 26 जनवरी को जिला कार्यालय रेवाड़ी पर राष्ट्रीय झंडा फहराकर 75वां गणतंत्रता दिवस मनाया गया तथा उन वीरों को नमन किया जो देश की आजादी के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति दी। साथ ही महान पुरुष बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर जी को भी नमन किया जिन्होंने इस देश के संविधान का निर्माण किया। इस आयोजन में जिला अध्यक्ष मदन सिंह, जिला अध्यक्ष चिकित्सा प्रकोष्ठ , रविन्द्र बढ़ालियां,जिला अध्यक्ष एक्स सर्विसमैन कमांडेंट संतोष यादव, जिला उपाध्यक्ष संजय रोहिल्ला, जिला उपाध्यक्ष एक्स इम्प्लाइज नरेश चौधरी, सुभाष अग्रवाल, ब्लाक अध्यक्ष संजय शर्मा, कपिल, मनोज अन्ना, महेश मेहता व अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें