Rewari News : DHBVN के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने रेस्ट हाउस में ऑपरेशनल रिव्यू कमेटी की बैठक ली

DHBVN उपभोक्ताओं की सुविधाओं का ध्यान रखें - पीसी मीणा*प्रबंध निदेशक ने ऑपरेशनल रिव्यू बैठक के दौरान दिए सुधार के निर्देश* कहा समस्याओं के तुरंत समाधान के लिए बढ़ेंगे वाहन*



रेवाड़ी में प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने आज दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के रेवाड़ी और नारनौल सर्कल की ऑपरेशनल रिव्यू बैठक (ओआरसी) स्थानीय पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में की। 



उन्होंने रेवाड़ी और नारनौल ऑपरेशन सर्कल के सभी अधिकारियों के साथ सिलसिले वार सभी बिंदुओं पर समीक्षा की। इसमें बिजली आपूर्ति की स्थिति और निगम द्वारा करवाए जा रहे सभी विकास कार्यों बारे विवरण दिया गया।



उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए उनके संतुष्टीकरण पर जोर दिया। उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा एवं सुचारु बिजली आपूर्ति करने के लिए करवाए जा रहे सभी विकास कार्यों का जायजा लिया ताकि उनको बिजली सुविधाओं का बेहतर लाभ दिया जा सके। 

उपभोक्ताओं की बिजली संबंधित शिकायतों एवं समस्याओं के तुरंत समाधान के लिए जरूरत अनुसार अन्य दो पहिया (2 व्हीलर) और चार पहिया (4 व्हीलर) वाहनों की संख्या बढ़ाने की अनुमति दी गई। प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने मौजूदा वित्त वर्ष में ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने की गति को तेज करने, ठीक बिल जारी करने की दर बढ़ाने, बंद व खराब मीटर बदलने, गलत बिल को ठीक करने, डीएचबीवीएन के लाइन लॉस, वितरण सहित एटीएंडसी लॉस कम करने, ट्रांसफॉर्मर क्षतिग्रस्त दर कम करने, राशि वसूली एवं संग्रह क्षमता बढ़ाने, चोरी पकड़ने आदि की समीक्षा करते हुए इसमें सुधार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने डीएचबीवीएन के दिसंबर-2023 तक बैंक में प्रेषण निर्धारित और प्राप्त राजस्व लक्ष्य की स्थिति व उसके अंतराल के कारण, पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में एटीएंडसी एवं वितरण हानि और संग्रह दक्षता की स्थिति, डिफ़ॉल्ट राशि एवं बकाया की स्थिति, उसके बढ़ने के कारण, वितरण ट्रांसफार्मर की क्षति की स्थिति व क्षति दर, एलआरपी, शहरी फीडर की स्थिति व उसके नुकसान, "म्हारा गांव जगमग गांव" योजना की स्थिति और प्रगति तथा चोरी का पता लगाने की स्थिति का जायजा लिया।

बैठक में डीएचबीवीएन के निदेशक सुरेश बंसल, चीफ इंजीनियर ऑपरेशन विनीता सिंह, मैटेरियल मैनेजमेंट केसी अग्रवाल, एसई स्टोर रणबीर सिंह, एसई कमर्शियल एसके सिंह, एसई रेवाड़ी मनोज यादव, एसई नारनौल रंजन राव, कार्यकारी अभियंता मॉनिटरिंग प्रदीप ढुल, सीबीओ के एचएस जाखड़, विजिलेंस के गौरव दहिया, एमएंडपी के मुकेश हुड्डा, सहित रेवाड़ी और नारनौल ऑपरेशन सर्कल के सभी कार्यकारी अभियंता एवं उपमंडल अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें