Rewari News : "आरती यात्रा" के माध्यम से श्रद्धालु कर रहे धार्मिक स्थलों के नि:शुल्क दर्शन

रेवाड़ी और धारूहेड़ा से "आरती यात्रा" वृंदावन धाम, कोकिला वन बांके बिहारी व राधा रानी मंदिर के लिए रवाना हुई। सप्ताह के प्रत्येक शनिवार और रविवार को आरती यात्रा की धार्मिक स्थलों के दर्शनों के लिए दो बसें रवाना होती है।



रेवाड़ी से धार्मिक स्थलों के दर्शनों के लिए शुरू की गई आरती यात्रा शनिवार और रविवार को भी अलग अलग धार्मिक स्थलों के लिए रवाना हुई। शनिवार को आरती यात्रा रेवाड़ी से कोकिला वन धाम शनि मंदिर और बरसाना राधे रानी मंदिर के लिए रवाना हुई। 



वहीं रविवार को आरती यात्रा धारूहेड़ा से बांके बिहारी मंदिर वृंदावन धाम के लिए यात्रियों को लेकर रवाना हुई। रेवाड़ी बस यात्रा को योगेश शर्मा के नेतृत्व में सेक्टर एक स्थित आरती यात्रा को वरिष्ठ नागरिक एवं पत्रकार जितेंद्र शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं आरती यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह नजर आया। यात्रा के संयोजक सुनील यादव मूसेपुर ने बताया कि हर माह के शनिवार और रविवार को निशुल्क आरती यात्रा धार्मिक स्थलों के लिए रवाना की जाती है। 



अब तक सैंकड़ों भक्तों को धर्म स्थलों के दर्शन करवाए जा चुके हैं आगे भी इसी तरह यह यात्रा जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि सप्ताह के अंतिम दिनों में यह यात्रा देश की विभिन्न धार्मिक स्थलों के लिए रवाना होती है जो सुबह जाकर शाम को वापस लौटती है इस यात्रा में खास बात यह है कि आरती यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं से किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाता आने-जाने का खर्चा आरती यात्रा समिति की ओर से वहन किया जाता है। 



आपको बता दे कि आरती यात्रा के संयोजक भाजपा नेता सुनील यादव मूसेपुर की ओर से अब तक सैंकड़ों श्रद्धालुओं को अमृतसर, खाटूश्याम जी मंदिर, वृंदावन, मथुरा, कोकिला वन, हरिद्वार, ऋषिकेश आदि की निशुल्क यात्रा करवाई जा चुकी है उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में अयोध्या श्री राम मंदिर के लिए भी आरती यात्रा रवाना की जाएगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें