Jamshedpur News: के एन जे उच्च विद्यालय मे कुशल संपन्न हुई शिक्षक- अभिभावक बैठक ।


ग्राम समाचार संवाददाता चाकुलिया/ जामशेदपुर :  जिला के चाकुलिया नगर पंचायत में 27 जनवरी 2024 को पूर्वाह्न 11:00 बजे केदारनाथ झुनझुनवाला उच्च विद्यालय चाकुलिया में शिक्षक-अभिभावक बैठक एवं विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक सकुशल संपन्न हुआ. इस बैठक में अभिभावकों के साथ विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यपिका श्रीमती नीतू हेम्ब्रम, अध्यक्ष श्री महेश शाह एवं सभी शिक्षकगण व कर्मचारीगण उपस्थित रहें.

इस बैठक में आपसी संवाद के माध्यम से विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य को बनाने के लिए, नए ऊर्जा के साथ सभी शिक्षक/अभिभावक दृढ़संकल्पित हुए. कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत से किया. इस अवसर पर अभिभावकों ने कहा हम अपने बच्चों के बेहतर भविष्य निर्माण के लिए केएनजे विद्यालय के शिक्षकगण व सरकारी शिक्षा विभाग का आभार जताते है। तो वही केएनजे हाईस्कूल चाकुलिया की प्रभारी प्रधानाध्यापिका श्रीमती नीतू हेम्ब्रम ने विद्यालय में आये हुए सभी अभिभावकों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया और कहा आज केएनजे हाईस्कूल में जो भी संसाधन उपलब्ध है; हम उन सभी संसाधनों का उपयोग बच्चों के बेहतर भविष्य निर्माण के लिए करते हैं. चाहे प्रयोगशाला हो, आईसीटी लैब हो, पुस्तकालय कक्ष हो, स्मार्ट क्लास रूम हो, खेलकूद सामग्री हो, योगा अभ्यास के लिए व्यायामशाला हो, सबका उपयोग छात्रों के लिए किया जाता है. *दसवीं कक्षा के छात्रों का शिक्षणकार्य निर्धारित समय पर पूर्ण किया जा चुका है एवं प्री-बोर्ड परीक्षा का आयोजन संचालित हो रहा है।* झारखंड स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा चलाये गए विभिन्न शैक्षणिक गतिविधि जैसे- प्रोजेक्ट परख/ रेल साप्ताहिक टेस्ट या विभिन्न शैक्षिक क्लबों- मेंटरशिप क्लब, इको क्लब, इलेक्ट्रोरल क्लब, कल्चरल क्लब, हैप्पीनेस क्लब, अवेयरनेस क्लब, मेडिकल जैसी महत्वपूर्ण क्लबों से बच्चों को जागरूक व आत्मनिर्भर बनाने के लिए विद्यालय दृढ़संकल्पित है. 


विद्यालय में छात्रों की शतप्रतिशत उपस्थिति हो एवं विशेष रूप से दसवीं कक्षा के छात्रों का बेहतर प्रदर्शन हो, इसके लिए अभिभावकों को प्रेरित किया गया कि वे अपने बच्चों को बोर्ड परीक्षा के भय से मुक्त रखें, वह सकारात्मक सोच के साथ पढ़ाई मन लगाकर करें. साथ ही बच्चों को विद्यालय भेजने में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें. एक अच्छे विद्यालयी वातावरण को बनाने में शिक्षक-छात्र और अभिभावकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है. प्रोजेक्ट रेल के अंतर्गत साप्ताहिक टेस्ट में जो छात्र-छात्राएं सर्वाधिक अंक लाते है विद्यालय उन्हें मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करता है.बैठक का सफल संचालन श्री नन्दलाल और धन्यवाद ज्ञापन श्री हेलाल शम्स ने किया.

इस अवसर पर उपस्थित विद्यालय के अध्यापकों में श्री मानस महतो, सुश्री प्रमिला मांझी, श्रीमती माधुरी मुर्मू, श्री महादेव महतो, श्रीमती रेजिना बांडो, श्री देवाशीष ज्योति, श्री दीपक मुर्मू, श्रीमती मौसमी भोल, उत्तम दास और सभी अभिभावक गण उपस्थिति रहें.

कालीदास मुर्मू, जमशेदपुर। 

Share on Google Plus

Editor - कालीदास मुर्मू , जमशेदपुर

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें