Lohardaga News: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर व्यवहार न्यायालय परिसर में शपथ समारोह का हुआ आयोजन


ग्राम समाचार, लोहरदगा (झारखंड)। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 25 जनवरी, 2024 को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश -सह- जिला विधिक सेवा प्राधिकार, लोहरदगा के अध्यक्ष  राजेंद्र बहादुर पाल के नेतृत्व में सभी न्यायाधीशगण, अधिवक्तागण, न्यायमंडल के कर्मियों,  पुलिस बलों और पीएलवी की उपस्थिति में लोकतंत्र के प्रति आस्था एवं विवेकपूर्ण मताधिकार का इस्तेमाल करने को लेकर लोहरदगा न्यायालय परिसर में सामूहिक शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

इस शपथ समारोह में 200 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। वहीं लोहरदगा डालसा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग की स्थापना 25 जनवरी 1950 को हुई थी। इसी उपलक्ष्य में 2011 ई0 से 25 जनवरी को प्रत्येक वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है। 

डालसा सचिव  राजेश कुमार ने कहा कि जिले में प्रतिनियुक्त सभी पीएलवी द्वारा 18 से अधिक उम्र वाले लोगों के बीच पहुंचकर सामूहिक शपथ ग्रहण कराएं तथा इस अवसर पर भारतीय निर्वाचन आयोग और लोकतंत्र की महत्ता पर भी लोगों में जागरूकता   फैलाएं ।

- ग्राम समाचार लोहरदगा, ब्यूरो रिपोर्ट।


Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें