Garhwa News: कदाचारमुक्त परीक्षा कराने को लेकर उपायुक्त ने पदाधिकारियों एवं केंद्राधीक्षकों संग बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

ग्राम समाचार, गढ़वा।  स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण वातावरण में कदाचारमुक्त परीक्षा कराने को लेकर उपायुक्त ने पदाधिकारियों एवं केंद्राधीक्षकों संग बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

28 जनवरी एवं 4 फरवरी को झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा(JSSC-CGL) 2023 का आयोजन होना है। इसके लिए गढ़वा जिला में भी 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन को लेकर आज समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त शेखर जमुआर ने सभी संबंधित पदाधिकारियों एवं केंद्राधीक्षकों संग बैठक किया।

 बैठक में उपायुक्त ने संबंधित क्षेत्र के अनुमंडल पदाधिकारियों को सभी केन्द्रों पर परीक्षा के दिन धारा 144 लागू करने के निर्देश दिए। बैठक में उपायुक्त ने परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा की तिथि को वीडियोग्राफी कराने एवं जैमर का अधिष्ठापन अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि परीक्षा के दिन परीक्षार्थियों को मोबाईल, कैलकुलेटर, स्मार्ट वाच, किसी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। परीक्षार्थियों की प्रवेश द्वार पर जाँच की जायेगी।

 उपायुक्त ने स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण वातावरण में कदाचारमुक्त परीक्षा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण वातावरण में कदाचारमुक्त परीक्षा कराने के लिए हम सभी प्रतिबद्ध है। परीक्षा में किसी प्रकार का अनुचित साधन का उपयोग प्रकाश में आने पर संबंधित परीक्षार्थी के विरूद्ध झारखण्ड प्रतियोगी परीक्षा अधिनियम, 2023 की धारा 12 से 16 के तहत दण्ड अधिरोपित करने की कार्रवाई की जायेगी।

बैठक में उपायुक्त ने सभी परीक्षा केन्द्रों पर पेयजल की व्यवस्था एवं शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए, जिससे परीक्षार्थियों को परीक्षा के दौरान समस्या न हो। साथ हीं आयोग द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का शतप्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए तीनों पालियों (प्रथम पाली 8:30 से 10:30 AM- Reporting time 7:00AM to 8:15 AM, द्वितीय पाली 11:30 से 1:30 PM एवं तृतीय पाली 3:00 से 5:00 PM- Reporting time 2.:15 PM to 2:45 PM) में ससमय परीक्षा प्रारंभ कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि उक्त परीक्षा की तिथियां के दिन फ्लाइंग स्क्वायड टीम, पुलिस कर्मी एवं दंडाधिकारी की भी प्रतिनिधि की जाएगी। सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं पुलिस कर्मी सक्रिय होकर कदाचार मुक्त परीक्षा का संपादन करना सुनिश्चित करेंगे।


 इस बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार पांडेय,अपर समाहर्ता पंकज कुमार सिंह, निदेशक डीआरडीए दिनेश प्रसाद सुरीन समेत अनुमंडल पदाधिकारी गढ़वा विजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी रंका रुद्र प्रताप, अनुमंडल पदाधिकारी श्री बंशीधर नगर रतन कुमार सिंह समेत सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी केंद्राधीक्षक एवं अन्य संबंधित उपस्थित थे।

- ग्राम समाचार ब्यूरो रिपोर्ट, गढ़वा।


Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें