Chandan News: उच्च माध्यमिक विद्यालय मकुन्दा में हुआ शिक्षा संवाद कार्यक्रम, कल्याणकारी योजना की दी जानकारी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। राज्य भर मे 15 जनवरी से 20 जनवरी तक चल रहे शिक्षा से संबंधित जन कल्याणकारी योजना के तहत शिक्षा संवाद कार्यक्रम जिले के चांदन प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत असुढा पंचायत के मकुन्दा गांव अवस्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय मकुन्दा में गुरुवार को विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजीव कुमार की अध्यक्षता में विद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों के साथ शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित की गई। शिक्षा संवाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चांदन सीओ प्रशांत  सांडिल्य के अगुवाई में, संकुल संसाधन केंद्र की सभी प्रधानाध्यापक/ प्रभारी की उपस्थिति में आयोजित की गई। जिसमें सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में विधिवत बारी-बारी से अधिकारियों ने जानकारी दी। मौके से चांदन सीओ प्रशांत  सांडिल्य ने उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति देखकर मुझे लगता है कि 75% छात्र-छात्राएं यहां 

उपस्थित है। आज के दौर में शैक्षणिक व्यवस्था काफी सुधार हो गई है। आप अपने बच्चों को प्रत्येक दिन स्कूल भेजें, नियमित पठन पाठन में शिक्षा विभाग बच्चों का भी फीडबैक बनाया जाता है। साथ ही उन्होने सरकार द्वारा दी जाने वाली स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री बालक बालिका साइकिल योजना, किशोरी स्वास्थ्य कार्यक्रम योजना, बालिका पोशाक राशि योजना, छात्रवृत्ति योजना,विद्यालय में मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम आने पर 10,000 प्रोत्साहन राशि योजनाओं का विस्तारपूर्वक बताये। साथ ही सरकार द्वारा मिल रहे फायदे और योजनाओं का लाभ मिलने में आ रही परेशानियों के बारे में छात्र-छात्राओं और अभिभावकों से उनके समस्या और समाधान की जानकारी दिए। वहीं विद्यालय परिसर में बाउंड्रीवाल नही पर बच्चों द्वारा विषेश मांग पर उन्होंने शिक्षा विभाग को अवगत कराते हुए बाउंड्रीवाल कराने का आश्वासन दिया। बता दें की विद्यालय परिसर में बाउंड्रीवाल को लेकर पुर्व में जे ई द्वारा नापी कराया गया था, लेकिन अब तक सिर्फ कागज़ों पर सिमटकर रह गई हैं। विद्यालय परिसर में बाउंड्रीवाल नही रहने से विद्यालय की सुंदरता पर प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है। जिसके कारण विद्यालय में पढ़ रहे बच्चे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक देवानंद झा, दिनेश यादव, रवि रंजन कुमार,अमित कुमार, मोहम्मद मिराज अंसारी, मंजू सोरेन, विमल यादव एवं संकुल संसाधन केंद्र के तमाम प्रधानाध्यापक प्रभारी छात्र-छात्राओं के माता-पिता उपस्थित थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें