Chandan News: साहेबगंज स्वास्तिक क्रेशर में काम कर रहे 24 वर्षीय मजदूर का गीर कर हुआ मौत

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। माता पिता का इकलौता पुत्र पिता की अर्थी उठाने के बजाय अधेड पिता ने पुत्र का अर्थी उठाया, गमगीन हुआ भरा पुरा परिवार। आनंदपुर ओ पी क्षेत्र के दक्षिणी बारने पंचायत अंतर्गत नोनिया गांव के बिनोद मंडल का 24 वर्षीय इकलौता पुत्र सुनील कुमार की दर्दनाक मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक सुनील कुमार विगत एक साल से साहेबगंज स्थित स्वास्तिक क्रेशर कम्पनी में पत्थर तोड़ने का काम करता था। इस दौरान कुछ दिन पूर्व मकर संक्रांति पर्व मनाने के लिए घर आया हुआ था। मकर संक्रांति पर्व खत्म होने के साथ ही बुधवार को वापस अपने काम पर लोट गया।और नित्य दिनों की तरह भारी-भरकम मशीन लेकर उंचाई पर चढ़ने के क्रम में पत्थर ढुलाई करने वाली मशीन में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण ब्रेक फेल हो गया। और लगभग सौ फीट की उंचाई से नीचे पत्थर पर गीर कर गंभीर रूप से 


घायल होकर घटनास्थल पर ही मौत हो गया।इस ह्रदय विदारक घटना देख क्रेशर में काम कर रहे अन्य मजदूरो के सहयोग से क्रेशर मालिक के सूचनार्थ पर साहेबगंज अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने युवक को देखते ही मृत घोषित कर दिया। इधर इस हादसे के बाद क्रेशर कम्पनी की ओर से मृतक सुनील कुमार का खानाबदोश करते हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार कर परिजन को  फोन कर घटनाक्रम से अवगत करा दिया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन दहाड़ मार कर रोते बिलखते साहेबगंज पहुचा। और मृत शव को एम्बुलेंस से गांव ले आया। एम्बुलेंस से मृतक का बाहर निकालते ही माता संजू देवी, बहन प्रीती कुमारी,फूआ रुबी देवी रंजू देवी आदि परिजन रो रोकर बुरा हाल हो गया। इतना ही नही उपस्थित ग्रामींणों की आंखें नम हो गई। घटना की सूचना पर पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेश यादव मृतक के घर पहुंचकर शोकाकुल परिवार को सांत्वना दिया। और कम्पनी से आर्थिक सहयोग दिलाने की बात कही। मृतक सुनील कुमार का अकाल मृत्यु हो जाने से पिता फफक फफक कर रोते बिलखते कहा की भगवान मेरे बुढ़ापे की सहारा छीन लिया। कंधा हमें देता, लेकिन आज अपने ही पुत्र को कंधा देना पड़ रहा है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें