Rewari News : विकसित भारत संकल्प यात्रा मोदी की गारंटी वैन का बावल विधानसभा के विभिन्न गांव में स्वागत हुआ



बावल विधानसभा के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांव डालियाकी, रामपुरा, सुंदरोज आदि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली "विकसित भारत संकल्प यात्रा" पहुंची। बोल विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांव में पहुंचने पर जिला प्रमुख मनोज यादव, चेयरमैन कृष्ण कुमार इंजीनियर, भाजपा नेता रामपाल यादव, अनिल रायपुर आदि जनप्रतिनिधियों ने यात्रा का स्वागत किया और सरकार की उपलब्धियां गिनाई। 



इस यात्रा में मुख्यातिथि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। वहीं रामपुरा गांव में ग्राम पंचायत सरपंच नरेश यादव नररू की अगुवाई में समाजसेवी अनिल रायपुर ने यात्रा का स्वागत किया और जन संवाद कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। वंदना पोपली ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार ने अंत्योदय के माध्यम से गरीब, पात्र व अंतिम व्यक्ति को लाभ देने का जो बीड़ा उठाया है। 



उसके तहत यह यात्रा भारत के सभी ग्राम पंचायत नगर पंचायत और शहरी निकायों को कवर करेगी। यात्रा अभी तक 6138 ग्राम पंचायतों/शहरी स्थानों को कवर कर चुकी है व इसमें अब तक 46 लाख 50 हज़ार से अधिक लोगो ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है । केंद्र व राज्य सरकार ने गरीब वर्ग के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य उन वंचित लोगों तक पहुंचना जो विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र है लेकिन अभी तक उनका वह लाभ नहीं उठा पाए हैं। मोदी की गारंटी की गाड़ी के माध्यम से पात्र लोगो को उनके गांव मे मोके पर ही सरकार की योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है। वन्दना पोपली ने बताया कि इस यात्रा के माध्यम से योजनाओं के बारे में जानकारी का प्रसार और जागरूकता पैदा करना है। व सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ उनके व्यक्तिगत अनुभव साझा किये जा रहे हैं।



वंदना पोपली ने बताया कि यात्रा के दौरान लोगों वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की संकल्प शपथ लोगो ने ली । व लाभार्थियों ने "मेरी कहानी मेरी जुबानी" के तहत अपने अनुभव साझा किये।



वंदना पोपली ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा देश में तथा माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी द्वारा प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से पात्र लोगों को उनके घर द्वार पर ही योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जा रहा है। व लोगों द्वारा लाभ प्राप्त किया जा रहा है। सरकार द्वारा चलाया गया अभियान विकसित भारत संकल्प यात्रा लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है व कहा कि भारतीय जनता पार्टी का एकमात्र उद्देश्य सिर्फ कागजों तक सीमित न रहकर देश व प्रदेश की जनता के लिए धरातल पर कार्य करके जन सेवा के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति को उसका लाभ पहुंचाना है जिसका वह हकदार है।



वन्दना पोपली ने बताया की यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं जैसे पीएम स्वनिधि, स्वामित्व योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना, परिवार पहचान पत्र, व निरोगी हरियाणा योजना जैसी योजनाओं का लाभ मोके पर ही नागरिको को प्रदान किया जा रहा है। व जनसमस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया जा रहा है । इस अवसर सरपंच सुशीला, सुरेन्दर यादव, देशराज यादव, मुकेश कुमार, नेहा मखीजा, कीर्ति, सरला आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें