Bihar News: शीघ्र प्रारंभ होगा बिहटा - औरंगाबाद रेल लाइन का निर्माण कार्य

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बिहार। औरंगाबाद रेल लाइन का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा और ज्यादा संभावना है कि लोकसभा चुनाव के पहले इसका विधिवत शिलान्यास - कार्यारंभ भी सम्पन्न होगा । इस बात की सूचना आज यहां मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभागार में मंडल संसदीय समिति की बैठक में औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह की ओर से बिहटा - औरंगाबाद रेल लाइन का काम शीघ्र शुरू करने के सवाल पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने  दी। सांसद श्री सिंह ने बैठक में भाग लेने के बाद  बताया कि बिहटा - औरंगाबाद रेल लाइन के सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है और इसका निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा । इससे औरंगाबाद तथा अरवल जिला मुख्यालय रेल से सीधे तौर पर जुड़ जाएंगे   और सैकड़ों गांवों को रेल सुविधा सुलभ होगी । उन्होंने बताया कि रफीगंज और गुरारू में रेलवे ओवर ब्रिज फरवरी माह में चालू कर दिया जाएगा । इससे इस इलाके में आवागमन में नागरिकों को सुविधा होगी। श्री सिंह ने बताया कि गया से अयोध्याधाम के बीच वंदे 

भारत एक्सप्रेस शीघ्र चलने लगेगी । इसके लिए जरूरी औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है और इसे पूरा होते ही यात्रियों को इस महत्वपूर्ण ट्रेन की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। सांसद ने बताया कि अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट सेवा 10 जनवरी से प्रारंभ हो जाएगी । इसी दिन इसका उद्घाटन किया जाएगा । उन्होंने बताया कि बैठक में फेसर स्टेशन पर सियालदह एक्सप्रेस , जाखिम  स्टेशन पर दून एक्सप्रेस , सियालदह एक्सप्रेस , रफीगंज में  एकात्मकता एक्सप्रेस का रोजाना ठहराव सुनिश्चित करने का सवाल  उठाया । साथ ही रफीगंज में मुंबई हावड़ा मेल , जोधपुर एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित करने की मांग की। सांसद ने बताया कि अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन पर कालका मेल शिप्रा एक्सप्रेस , देवघर - पुणे एक्सप्रेस के ठहराव की आवश्यकता पर उन्होंने बल दिया है । इसके अलावा देवरिया रामनरेश सिंह हाल्ट पर प्लेटफार्म के निर्माण के अलावा यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की मांग की । उन्होंने अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन से दिन में 10 बजे से 4 बजे के बीच गया के लिए कोई ट्रेन उपलब्ध नहीं होने की समस्या की ओर रेल अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया और कहा कि इस अवधि में ट्रेन की सुविधा उपलब्ध होना आवश्यक है। श्री सिंह ने बैठक में अनुग्रह नारायण रोड , जाखिम , रफीगंज , गुरारू , इस्माइलपुर , बघोई आदि स्टेशनों पर यात्रियों की समस्याओं का जिक्र करते हुए यहां सुविधाएं बढ़ाने  की मांग की।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें